रोमांचक मैच में यूएई को 3 विकेट से हराया,नीदरलैंड ने मारी बाजी

390

नीदरलैंड ने रोमांचक मैच में यूएई को दी मात
ग्रुप ए का पहला मैच नामीबिया ने श्रीलंका को हराकर जीता था
यूएई के गेंदबाजों ने रोमांचक मोड़ तक ला दिया था मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले दिन क्वालीफिकेशन राउंड में दो मुकाबले खेले गए। यह दोनों ही ग्रुप ए के मैच थे। पहले मैच में जहां नामीबिया ने श्रीलंका को हराकर बड़ा उलटफेर किया। वहीं दूसरे मैच में नीदरलैंड ने यूएई को 3 विकेट से मात दी। इस मैच में यूएई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 111 रन ही बना सकी थी। तेज गेंदबाज जुनैद ने नीदरलैंड के लिए भी चीजों को आसान नहीं होने दिया और एकदम आखिरी पड़ाव पर रोमांचक मोड़ पर आकर ही उसे जीत मिली।

नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी थी लेकिन यूएई के गेंदबाजों ने चीजों को आसान नहीं होने दिया। जुनैद के एक के बाद एक विकेट से 19.5 ओवर में नीदरलैंड की टीम 7 विकेट गंवाकर ही यह मैच जीत पाई।

नीदरलैंड की कसी हुई गेंदबाजी
नीदरलैंड के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही यूएई के बल्लेबाजों पर लगाम लगा रखी थी। ओपनर मोहम्मद वसीम के 41 रनों को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 20 रन तक भी नहीं पहुंच पाया। लीड ने 19वें ओवर में 3 विकेट लेकर स्कोर को 115 तक भी नहीं पहुंचने दिए। उन्होंने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा इस मैच में सबसे किफायती रहे फ्रेड क्लासेन जिन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए। टिम प्रिंगल ने भी 4 ओवर में इतने ही रन दिए और उन्हें एक सफलता मिली।

इसके बाद नीदरलैंड को विक्रमजीत सिंह ने तेज शुरुआत देने की कोशिश की। लेकिन वह 7 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए। फिर भी स्कोर 5 ओवर तक करीब 40 रन हो गया था और नीदरलैंड आसानी से जीत की ओर बढ़ रही थी। इसके बाद जुनैद सिद्दकी के 3 विकेट और जहूर खान की किफायती गेंदबाजी से मैच आखिरी ओवर तक जा पहुंचा। यही कारण रहा कि आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर नीदरलैंड को नाबाद 16 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज स्कॉट एडवर्ड्स ने जीत दिलाई।