Bus Accident : राजस्थान जा रही बस देर रात पलटी, 8 यात्री घायल!

यात्रियों का आरोप, बस में यात्री कम, लेकिन सामान ज्यादा भरा!

759

Bus Accident : राजस्थान जा रही बस देर रात पलटी, 8 यात्री घायल!

Indore : राजस्थान जा रही एक यात्री बस देर रात सांवेर के करीब अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में ड्राइवर और कंडक्टर सहित करीब 30 यात्री सफर कर रहे थे। इनमें से 8 लोग हादसे में घायल हुए। इनमें बस के ड्राइवर और कंडक्टर भी शामिल हैं। उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया है।
मंगलवार रात इंदौर से 25 किलोमीटर दूर सांवेर तहसील के ग्राम धरमपुरी पुलिस चौकी के समीप इंदौर से उदयपुर जाने वाली अशोका ट्रैवल्स के बस असंतुलित होकर पलट गई। यह बस इंदौर से रात साढ़े 11 बजे पर चली थी और करीब साढ़े 12 बजे असंतुलित होकर पलट गई। जानकारी के अनुसार बस हादसे के समय ड्राइवर गाड़ी को तेज रफ्तार में चला रहा था। अचानक डिवाइडर दिखाई देने से उसने तेजी से ब्रेक लगाया, इससे बस कुछ दूर लहराती हुई गई और पलट गई।
हादसे का शिकार हुए बस यात्रियों ने आरोप लगाया कि बस में क्षमता से अधिक सामान रखा था। इस वजह से यह हादसा हुआ। वहीं बस के एक हेल्पर तरुण ने बताया की हादसे के बाद बस में लदा सामान दूसरी बस से भेज दिया गया। उसने बताया कि ड्राइवर स्टेरिंग में फंस गया था. कंडक्टर का पैर भी फंस गया था, उसे क्रेन बुलाकर निकाला गया।
घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण सहित धरमपुरी चौकी से पुलिस जवान मौके पर पहुंचे और घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया। इस दुर्घटना में छह गांव माखन के निवासी अजय पिता श्यामलाल, निकुंज पिता अजय, जावरा रतलाम की निवासी सुनीता और उसके पिता जीवनलाल, मंदसौर निवासी भूपेंद्र बद्रीलाल और लखन पिता रामेश्वर घायल हुए हैं। बसों में पर्याप्त यात्री न मिलने पर बस संचालक ओवरलोड लगेज लोड कर लेते हैं। ऐसा वे खर्चा निकालने और मुनाफा कमाने के लिए करते हैं। ऐसी बसें ओवरलोड होने की वजह से अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो जाती हैं, जिसका खामियाजा यात्रियों को उठाना पड़ता है।