Festival Special Train : 32 त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा, अब 211 ट्रेनें पटरी पर!

स्टेशन की भीड़ के लिए भी रेलवे ने टेंट लगवाए!

561

New Delhi : रेलवे ने त्योहारी सीजन में रेल यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए 32 नई ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का एलान किया। इन अतिरिक्त 32 स्पेशल ट्रेनों को मिलाकर रेलवे की तरफ से कुल 211 स्पेशल ट्रेनें शुरू की गई हैं, जो 2561 फेरे लगाएंगी। 179 स्पेशल ट्रेनों की घोषणा पहले ही हो चुकी है।

स्टेशन पर होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने टेंट लगाना शुरू कर दिया है। इसके अतिरिक्त शुक्रवार तक विशेष काउंटर, शौचालय, बैठने की जगह और सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी। दीपावली और छठ पूजा में होने वाली भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे 70 स्पेशल ट्रेन चला रही है। ये रेलगाड़ियां कुल 771 फेरे लगाएंगी। इसके अलावा भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर से 15 नवंबर तक 49 ट्रेनों में 153 अतिरिक्त कोच लगाए हैं। इससे करीब 3.5 लाख यात्रियों को कन्फर्म सीट मिलेगी।

बिना पैसों के सफर
यात्रियों की सुविधा के लिए CASHe ने आईआरसीटीसी के साथ साझेदारी की। इसके तहत Travel now pay later की सुविधा है। यात्री CASHe के EMI विकल्प को चुनकर टिकट बुक कर सकते हैं। इस टिकट का भुगतान तीन से छह माह की EMI ऑप्शन के जरिए कर सकते हैं। खास बात ये है कि तत्काल और नॉर्मल दोनों तरह की टिकट बुक की जा सकती है।