Lokayukt Action : सहकारिया निरीक्षक रिश्वत की दूसरी क़िस्त लेते पकड़ाया 

सेवा बहाली के आदेश को निरस्त कराने के लिए 80 हजार मांगे! 

788

Lokayukt Action : सहकारिया निरीक्षक रिश्वत की दूसरी क़िस्त लेते पकड़ाया 

Guna : धनतेरस के दिन गुना में ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। सहकारिता निरीक्षक आरके गांगिल को 40 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा। निरीक्षक ने सेवा बहाली के लिए 80 हजार रुपए मांगे थे। 40 हज़ार रुपए पहले ले चुका था, बाकी के 40 हज़ार लेते पकड़ा गया।

सतीश बैरागी विपणन सहकारी समिति बमोरी में प्रबंधक के पद पर पदस्थ हैं। उनके साथी विशाल किरार को लघु वनोपज सहकारी समिति फतेहगढ़ का प्रबंधक बनाया गया था, जबकि पूर्व प्रबंधक अतीक कुरैशी को सेवा से पृथक कर दिया गया था। लेकिन, उपायुक्त द्वारा अतीक कुरैशी को पुनः बहाल कर दिया गया। इस पर विशाल किरार और संस्था अध्यक्ष द्वारा उच्च न्यायालय ग्वालियर में याचिका दायर की। इधर, अतीक कुरैशी ने उपायुक्त कार्यालय गुना में विशाल किरार के विरुद्ध दावा प्रस्तुत कर दिया।

इस मामले में सहकारिता निरीक्षक आरके गांगिल ने सतीश बैरागी और विशाल किरार को दावे के संबंध में पक्ष में फैसला कराने के साथ ही अतीक कुरैशी के बहाली के आदेश को खारिज कराने की बात कही। इसके बदले में एक लाख की मांग की गई, लेकिन सौदा 80 हजार रुपये में तय हो गया। पहली किश्त के रूप में 40 हजार रुपये पूर्व में दिए जा चुके थे। इसके बाद सहकारिता निरीक्षक द्वारा शेष राशि के लिए दबाव बनाया जा रहा था। 10 अक्टूबर को आवेदक ने इसकी शिकायत ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस को की थी।

आवेदक ने शनिवार को 40 हजार रुपए देना तय किया। लोकायुक्त ने इसके लिए आवेदक को केमिकल लगे नोट दिए। दोपहर 1:30 बजे के आसपास जैसे ही आवेदक ने सहकारिता निरीक्षक को रिश्वत की राशि दी, तुरंत लोकायुक्त की टीम ने दबिश देकर उसे रंगे हाथों पकड़ लिया।