Rich Lifestyle: ब्रिटेन की रानी से भी अमीर हैं अक्षता मूर्ति

662

Rich Lifestyle: ब्रिटेन की रानी से भी अमीर हैं अक्षता मूर्ति

ब्रिटेन में इस वक्त सबसे ज्यादा जिसके चर्चे हैं वो हैं- ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति के. हाल ही में ब्रिटेन के वित्त मंत्री रहे ऋषि सुनक को नया प्रधानमंत्री चुना गया है.

सेल्फ मेड टेक अरबपति और इन्फोसिस के फाउंडर एन.आर नारायणमूर्ति की बेटी हैं. अक्षता की मां और नारायणमूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति भी एकबिजनेसवुमन, एजुकेटर, लेखिका और इन्फोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन भी हैं. बहरहाल, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अक्षता मूर्ति की संपत्ति ब्रिटेन की दिवंगत क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय से भी ज्यादा है.

images 18

 

फैशन डिजाइनर हैं अक्षता मूर्ति

अक्षता मूर्ति ने साल 2010 में अपना खुद का फैशन लेबल अक्षता डिजाइन्स बनाया था. 2011 के वोग प्रोफाइल के अनुसार, अक्षता भारतीय और पश्चिम के फ्यूजन वाले कपड़े बनाने के लिए दूरदराज के गांवों में आर्टिस्ट के साथ काम करती हैं.

Akshata Murthy Biography In Hindi अक्षता मूर्ति जीवन परिचय । Age Husband Net Worth knowledge folk 4

ब्रिटेन की रानी से भी अमीर अक्षता मूर्ति

आपको ये बात जानकर बेहद हैरानी होगी कि अक्षता मूर्ति ब्रिटेन की दिवंगत रानी से भी ज्यादा अमीर हैं. 42 वर्षीय अक्षता मूर्ति के पास इन्फोसिस के लगभग 1 अरब डॉलर के शेयर हैं. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक,अक्षता को पिछले साल इन्फोसिस से डिविडेंड के तौर पर 1.16 करोड़ पाउंड मिले. उनकी यह दौलत उन्हें ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से भी अधिक अमीर बनाती है.

ऐसी है लाइफस्टाइल

बता दें कि ब्रिटिश क्वीन की व्यक्तिगत संपत्ति लगभग 35 करोड़ पाउंड यानी 46 करोड़ डॉलर है. वहीं, अक्षता और ऋषि के पास कम से कम चार प्रॉपर्टी हैं, जिनमें लंदन के अपस्केल केंसिंग्टन में 70 लाख पाउंड का पांच बेडरूम का घर और कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में एक फ्लैट शामिल है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनक का नेटवर्थ 730 मिलियन पाउंड के आसपास है. वहीं, अक्षता मूर्ति के पास इन्फोसिस में शेयरहोल्डिंग है, जिसके चलते कथित रूप से उनका नेटवर्थ 1.2 बिलियन डॉलर के आसपास है. दोनों ही ब्रिटेन के सबसे अमीर कपल्स में से एक हैं.

3500 रुपए के कप में पीती हैं चाय

बता दें कि अक्षता मूर्ति के घर में मिलने वाली एक कप की कीमत 38 पाउंड यानी 3500 रुपए के आसपास है. पीएम इलेक्शन कैंपेन के दौरान अक्षता मूर्ति अपने चाय के कप्स को लेकर निशाने पर आ गई थीं. कथित रूप से ये कप्स Emma Lacy नाम के ब्रांड के थे, जो काफी महंगे बताए जाते हैं.