Morbi Bridge Collapse : BJP सांसद के 12 रिश्तेदारों की मौत

686
मच्छू नदी (Machchhu River) पर बना केबल पुल (Cable Bridge) सात महीने पहले मरम्मत के लिए बंद कर दिया गया था। इसे 26 अक्टूबर को गुजराती नव वर्ष (Gujarati New Year) के मौके पर फिर से खोला गया था। यह ‘झूलता पुल’ (Hnging Braidge) केके नाम से मशहूर था। इस साल मार्च में ओरेवा ग्रुप को मोरबी नगर निकाय ने पुल की मरम्मत और देखरेख का ठेका दिया था। ऐसा आरोप है कि पुल को बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के खोल दिया गया।
जहाँ एक और मोरबी हादसे में कई परिवार खत्म हो गए हैंवहीँ इस हादसे में गुजरात (Gujarat) के राजकोट से लोकसभा सदस्य मोहन कुंदरिया (Mohanbhai Kundariya) ने सोमवार को कहा कि मोरबी (Morbi) कस्बे में पुल गिरने (Bridge Collapsed) से उनके 12 रिश्तेदारों की मौत हो गई।

प्राप्त खबर  के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद कुंदरिया ने बताया कि रविवार को जब यह हादसा हुआ, तब वे पिकनिक मनाने गए थे। पुलिस के अनुसार, रविवार शाम मोरबी में मच्छू नदी में एक पुल के गिरने से कम से कम 134 लोगों की मौत हो गई। कुंदरिया ने कहा कि जान गंवाने वाले उनके रिश्तेदारों में पांच बच्चे, चार महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं। सभी उनके बड़े भाई के करीबी रिश्तेदार हैं।उन्होंने कहा कि हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कुंदरिया ने कहा, “मेरे बड़े भाई के साले की चार बेटियां, उनमें से तीन के पति और पांच बच्चे हादसे में मारे गए।” उन्होंने कहा कि वे टंकारा तालुका के अलग-अलग गांवों से संबंध रखते थे और बस में मोरबी गए थे। सांसद ने कहा, “रविवार होने के कारण, वे पिकनिक मनाने गए थे, तभी यह घटना हो गई। मैं घटना के आधे घंटे बाद यहां पहुंचा और कल से ही बचाव कार्य में मदद कर रहा हूं।”