पेट्रोल टैंकर हादसे में अब तक 13 ग्रामीणों की मौत,जयस के राष्ट्रीय संरक्षक MLA डाॅ अलावा पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे

पेट्रोल टैंकर हादसे में अब तक 13 ग्रामीणों की मौत,जयस के राष्ट्रीय संरक्षक MLA डाॅ अलावा पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे

खरगोन: जिले के अंजनगांव में पेट्रोल टैंकर हादसे में अब तक 13 ग्रामीणों की मौत के बाद आज जयस के राष्ट्रीय संरक्षक और मनावर के विधायक डाॅ हीरालाल अलावा पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे।

इस दौरान जयस के राष्ट्रीय संरक्षक हीरालाल अलावा ने कई सवाल उठाते हुए सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया। अलावा का कहना था की पीडित परिवार को अब तक आर्थिक सहायता नही दी गई। इतनी बड़ी घटना के बाद भी आज तक प्रभारी मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और सीएम ने पीड़ित परिवारों से मिलने नही पहुंचे है।

इस दौरान मीडिया से चर्चा के दौरान जयस के संरक्षक हीरालाल अलावा का कहना था की टैंकर काण्ड की पूरी जाॅच सरकार को कराना चाहिये। वन क्षेत्र में किसकी अनुमति से रात के समय कैसे पेट्रोल डीजल से भरा टैंकर जा रहा था। सबसे बडा जाॅच का विषय है। सरकार को मृतकों के परिजनों को 20 – 20 लाख रूपये की आर्थिक सहायता के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देना चाहिये। इस दौरान विधायक अलावा ने मृतक परिवारों के भोजन तक की व्यवस्था नही करने का भी आरोप लगाया।

जयस संगठन एक माह तक मृतक परिवार के भोजन की व्यवस्था करेगा। भाजपा सरकार केवल आदिवासी के वोट की राजनिती करती है इतनी बडी घटना होने के बाद सरकार संवेदनशील नही है। आदिवासीयो की मदद नही कर रही है। गौरतलब है की 26 अक्टूबर को सुबह साढे पाॅच बजे बिस्टान थाने के अंजनगांव में एक मोड पर अनियंत्रित टैंकर पलट गया था। इस दौरान टैंकर देखने ग्रामीण पहुंच गये थे। अचानक विस्फोट के साथ भीषण आग टैंकर में लगने से 23 लोग बुरी तरह झुलस गये थे और मौके पर एक युवती की मौत हो गई थी। प्रशासन ने 17 गंभीर मरीजो को इन्दौर एमवाय रेफर किया था। अब तक इन्दौर में उपचार के दौरान 12 ग्रामीणो की मौत हो चूकी है। टैंकर हादसे में अब तक 13 लोगो की मौत हो चूकी है। इन्दौर में गंभीर 5 और खरगोन जिला अस्पताल में 6 घायल मरीजो का उपचार चल रहा है।