बिटीया पैदा होने पर इस परिवार ने अनोखे अंदाज में मनाई खुशियां

_ऐसा किया स्वागत कि गांव भर के लोग रह गए हैरान_

1937

बिटीया पैदा होने पर इस परिवार ने अनोखे अंदाज में मनाई खुशियां

*रतलाम से रमेश सोनी की विशेष रिपोर्ट* 

जैसा की आप,हम और सभी को पता हे कि पहले जब किसी घर में बेटी पैदा होती थी तो लोग परेशान हो जाते थे और परिजनों का चेहरा उतर जाता था कि हमारे घर में बेटी पैदा हुई हैं।लेकिन अगर बात करें आज के हालात की तो अब देश में बेटियों को लेकर लोगों की सोच बदल रही हैं।

पुराने जमाने में लोग बेटियों के पैदा होने पर उन्हें मार भी देते थे।लेकिन अब बहुत जोर शोर से खुशियां मनाते हैं।आज हमारे सामने एक ऐसी खबर आई हैं जिसको सुनने के बाद हर कोई सोच में डूबा हुआ हैं।

IMG 20221107 WA0070

रतलाम जिले के ग्राम धराड़ में वरथुन वाला परिवार में रतनलाल पाटीदार के सुपुत्र आशीष की धर्मपत्नी गिरजा पाटीदार ने बिटीया को जन्म दिया।

बिटिया के जन्म की खबर जैसे ही परीवार और गांव में फैली तो खुशियां उमड़ आई।

IMG 20221107 WA0071

बता दें कि पाटीदार परिवार में 10 सालों में 11 बेटों के बाद बिटीया का जन्म हुआ हैं।बिटिया के आगमन पर परिवार ने भगवान को धन्यवाद दिया और स्वास्थ्य केंद्र से बिटिया को घर में प्रवेश के साथ ही कन्या पूजन किया इतना ही नहीं बिटिया के पैरों को कुमकुम लगाकर उन पैरों की छाप को कपड़े पर (पग्ल्या) लिए गए।

बेटी पैदा होने पर इस परिवार ने अपनी खुशी कुछ इस तरह दिखाई कि लोग बस देखते ही रह गए।

यह मामला धराड़ से हमारे सामने आया है।जानकारी के मुताबिक धराड़ के एक परिवार ने समाज के सामने ऐसी मिसाल पेश की है जिसके बाद देश में बेटियो के प्रति जागरूकता बढ़ रही हैं।

IMG 20221107 WA0074

बेटी पैदा होने पर इस परिवार ने अनोखे अंदाज में मनाई खुशियां, ऐसे किया स्वागत कि गांव भर के लोग रह गए हैरान।आपको बता दे,सोशल मीडिया पर यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा हैं।

*देखिए दोनों विडियो*

*खुशियां मनाने के*