सिंधी समाज ने श्री गुरुनानक देव जी का 553 वा प्रकाशोत्सव मनाया

657

सिंधी समाज ने श्री गुरुनानक देव जी का 553 वा प्रकाशोत्सव मनाया

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

सिंधी समाज के आराध्य देव श्री गुरुनानक देव जी का प्रकाशोत्सव समाजजनों ने बड़े ही हर्षोल्लास और घुमघाम से मनाया।समाज के गुरुद्वारा में बड़ी संख्या में समाजजनों ने भाग लेकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।

इस संदर्भ में सिंधी समाज की मीडिया प्रभारी श्रीमती कविता मुकेश नैनानी ने बताया कि श्री गुरु नानकदेव जी का प्रकाशोत्सव कार्यक्रम संत कंवरराम नगर स्थित गुरुद्वारा में सिंधी समाज द्वारा अत्यंत श्रद्धा पूर्वक एवं धार्मिक आस्था के साथ मनाया गया।
कार्यक्रम के शुभारंभ पर सर्वप्रथम प्रातः 8 बजे सुखमनी साहिब का पाठ किया गया एवं गुरु के सहज पाठ का भोग व ज्ञानी जी द्वारा अरदास की गई।

WhatsApp Image 2022 11 08 at 6.04.17 PM

साथ ही सत्संग में गायक कलाकार विनोद छेतीया की सुमधुर आवाज के भजनों पर समाजजन झूमते हुए गुरु की भक्ति में सराबोर हो गए।

कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठ समाज सेवीयों में सर्वश्री ज्ञानचंद कृष्णानी,हीरालाल करमचंदानी, मुरली अवतानी,विनोद करमचंदानी,नरेन्द्र ममतानी,राजू परियानी,श्रीमती डिम्पल भाग्यवानी,श्रीमती आशा कुंगवानी एवं समाज के सदस्यों द्वारा आरती की गई।

इस धर्ममयी कार्यक्रम में पाठ का आयोजन करने वाले गुरु के पाठियो को भी समाज द्वारा उपहार प्रदान कर सम्मानित किया गया।

WhatsApp Image 2022 11 08 at 6.04.17 PM 1

कार्यक्रम में सुबह 6 बजे से 9 बजे तक निकाली गई प्रभातफेरी में सिंधू नगर के सदस्यों द्वारा कॉलोनी को फूलों की रांगोली से सजाया गया।तथा कार्यक्रम के अंत मे गुरु के लंगर का आयोजन भी किया जिसका बड़ी संख्या में समाजजनों व श्रद्धालुओ ने लाभ लिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में समाज के सभी वरिष्ठजनों, युवाओं,महिलाओं एवं समाजजनों ने अपना अमूल्य समय देकर अपनी एकता का परिचय दिया।

श्री झूलेलाल प्रबंध सेवा समिति ने इस धार्मिक और आध्यात्मिक गरीमामय कार्यक्रम को सफल बनाने पर समस्त समाजजनों का आभार व्यक्त किया।