Surrounded MP & MLA : सांसद और ग्रामीण विधायक को ‘जयस’ ने घेरा!

जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने किसी तरह सुरक्षित निकाला!

1378

Surrounded MP & MLA : सांसद और ग्रामीण विधायक को ‘जयस’ ने घेरा!

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

  Ratlam : बिरसा मुंडा जयंती पर जिले में आयोजित कार्यक्रम के दौरान रतलाम-झाबुआ सांसद गुमान सिंह डामोर और ग्रामीण  विधायक दिलीप मकवाना का ‘जयस’ कार्यकर्ताओं ने घेराव किया। सांसद और विधायक के वाहनों को रैली के बीच ही भीड़ ने रोक लिया और नारेबाजी करने लगे। ‘जयस’ कार्यकर्ताओं की मांग थी कि शिवगढ़ क्षेत्र में बनने वाले निवेश क्षेत्र को निरस्त किया जाए।
मौके की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और प्रशासन हरकत में आए और सांसद और विधायक के वाहनों को वहां से किसी तरह निकाला,इस दौरान फोर व्हीलर के कांच टूटने और गनमैन को भी चोट आने की भी खबरें हैं।

WhatsApp Image 2022 11 15 at 4.51.26 PM
मंगलवार दोपहर बिरसा मुंडा जयंती पर ग्राम बड़छापरा में बिरसा मुंडा की प्रतिमाओं का अनावरण समारोह संपन्न हुआ। यहां से सांसद गुमान सिंह डामोर, रतलाम ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना सहित सभी जनप्रतिनिधि अपने वाहनों से रतलाम आने के लिए रवाना हुए। इसी दौरान धराड़ के पास ‘जयस’ और अन्य संगठनों के तत्वावधान में भी रैली निकल रही थी।
सांसद और विधायक के वाहन भीड़ के बीच पहुंचा तो कुछ लोगों ने वाहन के आगे आकर उसे रोक दिया और उसे घेरकर नारेबाजी करने लगे। हालांकि, कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने लोगों को समझाया और रास्ता बनाया। लेकिन, इस दौरान गनमैन को हल्की चोट भी आने की जानकारी हैं। पुलिस और प्रशासन ने सांसद गुमान सिंह डामोर और ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना के वाहनों को वहां से निकालने में सहयोग किया जिसके बाद सभी रतलाम पंहुचे।

सांसद और विधायक के मुर्दाबाद के नारे लगे
काफिले को देखकर जयस कार्यकर्ता भडक़ गए और निवेश क्षेत्र हटाने को लेकर मांग करने पर धरना देकर जमीन पर बैठ गए। गुमान सिंह डामोर मुर्दाबाद, विधायक मुर्दाबाद के नारे लगाए जाने लगे।इनका आरोप था कि गुमान सिंह डामोर आदिवासियों के हत्यारे हैं और वे आदिवासियों के हितेषी नहीं है। इस दौरान धराड़ मुंदडी मार्ग करीब 1 घंटे तक जाम रहा।