विद्यालय की शैक्षणिक गुणवत्ता के हाल जानने पहुंचे विधायक दिलीप मकवाना

 _बच्चों की परेशानियों से अवगत होते हुए मध्यान भोजन की गुणवत्ता भी परखी_ 

429

*विद्यालय की शैक्षणिक गुणवत्ता के हाल जानने पहुंचे विधायक दिलीप मकवाना* 

*रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट*

जिले के ग्रामीण अंचलों में शासकीय स्कूलों में चल रही शिक्षण प्रणाली से रूबरू होने के लिए ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना सोमवार को शासकीय उमावि में पहुंचे।

*सफलता के गुर सिखाए*

यहां उन्होंने कक्षाओं का निरीक्षण कर विद्यार्थियों से भी चर्चा की गई।इसके अतिरिक्त बच्चों को बोर्ड की परीक्षा में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने के साथ और सफलता मंत्र के गुर सिखाए।

*निरंतर अभ्यास करने से ही सफलता मिलती हे*

ग्रामीण विधायक मकवाना ने विद्यार्थियों से कहा कि निरंतर अभ्यास करने से ही सफलता प्राप्त होती है,अल्पकालीन अध्ययन से सिर्फ परीक्षा में सफल हुआ जा सकता है,लेकिन यदि जीवन में सफलता प्राप्त करना हों तो सतत और व्यापक अध्ययन की आवश्यकता होती हैं।

*बच्चों के साथ भोजन ग्रहण किया*

विधायक मकवाना द्वारा विद्यालय में बच्चों को वितरित होने वाले मध्यान्ह भोजन के बारे में जानकारी जुटाते हुए वास्तविकता को परखने के लिए स्वयं छात्रों के साथ बैठकर भोजन किया। *प्राचार्य परासिया ने विद्यालय की अधोसंरचना की जानकारी दी*

निरीक्षण के दौरान विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य प्रशांत कुमार परासिया ने विद्यालय की अधोसंरचना की जानकारी देते हुए हायर सेकेंडरी के लिए नवीन भवन,विज्ञान संकाय के छात्रों के लिए प्रयोगशाला,शिक्षकों की पदस्थापना,खेल मैदान की अनुपलब्धता की जानकारी देते हुए छात्रों की और से उक्त सभी व्यवस्था उपलब्ध कराए जाने की मांग की।विद्यालय की समस्याओं से अवगत होते हुए विधायक मकवाना ने जल्दी विभाग से चर्चा कर उक्त परेशानियों को दूर करने की बात कहीं।

*यह थे उपस्थित*

निरीक्षण के दौरान सरपंच प्रतिनिधि शांतिलाल सिसोदिया, पंच प्रतिनिधि अशोक गोयल, बीएल डोडियार,राकेश पाटीदार सहित अन्य मौजूद रहें।