बाबा रामदेव की महिलाओं के पहनावे पर टिप्पणी: विवाद ने लिया राजनीतिक मोड़

2106

बाबा रामदेव की महिलाओं के पहनावे पर टिप्पणी: विवाद ने लिया राजनीतिक मोड़

नई दिल्ली: महिलाओं के पहनावे को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव द्वारा गत दिनों की गई एक टिप्पणी अब राजनीतिक मोड़ लेती जा रही है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने रामदेव के इस भाषण का वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि उनकी यह टिप्पणी अमर्यादित और निंदनीय हैं।इस बयान से सभी महिलाएं आहत हुई है। बाबा रामदेव को इस बयान पर देश से माफी मांगनी चाहिए।

बता दें कि महाराष्ट्र के ठाणे में आयोजित इस कार्यक्रम में रामदेव ने कहा था कि महिलाएं साड़ी सलवार, कमीज या बिना कुछ पहने भी अच्छे दिख सकती हैं। उनकी टिप्पणियों की निंदा करते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा बाबा रामदेव जी को देश से माफी मांगनी चाहिए।

बता दें कि इस कार्यक्रम में रामदेव के साथ मंच पर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता भी मौजूद थी। साथ ही कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र श्रीकांत शिंदे भी शामिल हुए थे।

वीडियो में रामदेव मुस्कुराते हुए कहते सुनाई दे रहे हैं कि सबके चेहरे पर मैं देख रहा हूं सब बहुत खुश लग रही हैं। आप खुशनसीब हैं सामने वालियों को साड़ी पहनने का मौका मिल गया। पीछे वालों को तो मौका भी नहीं मिला। शायद घर से झोले में साड़ी पैक करके लाई थी।

उन्होंने कहा आप साड़ी पहन कर भी अच्छी लगती हैं। आप अमृता जी की तरह सलवार सूट में अच्छी लगती है और मेरी तरह से कोई इसे ना भी पहने तो भी अच्छी लगती है।

बाबा रामदेव ने हंसते हुए कहा हम तो लोक लाज के लिए पहन लेते हैं। बच्चों को कौन कपड़े पहनाता था। पहले हम तो 8-10 साल तक ऐसे ही नंगे घूमते रहते थे। यह तो अब जाकर बच्चों पर 5 कपड़ों के लेयर आ गई है।

इसी टिप्पणी को लेकर तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा ने भी बाबा रामदेव की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा अब मुझे पता चला कि पतंजलि बाबा महिलाओं के कपड़ों में रामलीला मैदान से क्यों भागे? उनका कहना है कि उन्हें साड़ी, सलवार पसंद है और स्पष्ट रूप से उनके मस्तिष्क में खिंचाव आ गया है जो उनके विचारों को इतना एकतरफा बना देता है। बता दें कि 2012 में योग गुरु को सफेद सलवार कमीज में पुलिस को चकमा देने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया था।