50 से अधिक बिरले शिल्पियों की कलाकृतियां प्रदर्शन हेतु हस्तशिल्प मेले में उपलब्ध

रविवार को समापन होगा हस्तशिल्प मेले का

776

50 से अधिक बिरले शिल्पियों की कलाकृतियां प्रदर्शन हेतु हस्तशिल्प मेले में उपलब्ध

रतलाम: संत रविदास मध्य प्रदेश हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम लिमिटेड भोपाल मध्यप्रदेश शासन द्वारा रोटरी क्लब हॉल अजंता टॉकीज रोड पर आयोजित कि गई हस्तशिल्प प्रदर्शनी एवं मेले का भव्य आयोजन 04.दिसम्बर.2022 को रात्रि 9:00 बजे तक रहेगा।

WhatsApp Image 2022 12 02 at 11.19.01 PM 2

मेला प्रभारी दिलीप सोनी बताते हैं कि शहर की जनता रोटरी क्लब हॉल अजंता टॉकीज रोड पहुंचकर प्रदेश के तमाम शिल्पीयों की कला एवं उपयोगी सामग्री का अवलोकन कर क्रय कर सकती हैं।मेले में लेदर के जूते और चप्पल,टाटा एक्सपोर्ट लेदर के बैग,बेल्ट,पर्स,दूधी की लकड़ी के खिलौने,इंदौर के डेकोरेटिव आइटम,कोलकाता का जूट वर्क, सहारनपुर का शीशम फर्नीचर, खुर्जा के गमले एवं चीनी मिट्टी के सजावटी सामान,यूपी के टॉप्स, कान के झुमके,भोपाल का नवाबी बैग वर्क,चंदेरी की साड़ियां और सूट नीमच की बीड़ ज्वेलरी, जयपुर के सलवार सूट,खादी के बेड पिलो कवर,भोपाल का चिकन वर्क,लखनऊ का बुटीक वर्क,हैदराबाद के मोतियों के हार, मृगनयनी की साड़ियां,सूट और ड्रेस मटेरियल बनारस की साड़ियां सहित अन्य कई आइटम हस्तशिल्प मेले में उपलब्ध हैं।

WhatsApp Image 2022 12 02 at 11.19.01 PM 1

उन्होंने बताया कि आइटम की खास विशेषता यह हैं कि यह सभी हस्तनिर्मित होने के साथ ही बाजार में कहीं भी उपलब्ध नहीं हैं।इतना ही नहीं हस्त शिल्प में भी यह एक वर्ष बाद रतलाम में आम जनता को उपलब्ध होंगे।
मेले में आए सभी शिल्पी अपनी सामग्री बनाने में पारंगत है।ऐसे में उनकी उत्पादित सामग्री खरीदकर कला को प्रोत्साहन देने के साथ ही उन्हें आजीविका देने का काम भी रतलाम की जनता करती रही हैं।
बता दें कि मेले का आखरी दिन 04.दिसम्बर.2022 रहेगा और आम जनता रात 9:00 बजे तक सभी कलात्मक वस्तुओं को देखकर पसंद कर क्रय कर सकती हैं।