बंदूकों व तलवारों से ही होती है देश की सुरक्षा बोले डॉ. शर्मा

देखें वीडियो, क्या कहा पूर्व विधान सभा अध्यक्ष व विधायक ने

1784

बंदूकों व तलवारों से ही होती है देश की सुरक्षा बोले डॉ. शर्मा

इटारसी से जिला ब्यूरो चीफ चंद्रकांत अग्रवाल की खबर

इटारसी। महाराणा प्रताप सिर्फ राजपूत समाज के नहीं वरन सम्पूर्ण देश के गौरव हैं। मेवाड़ की धरती हमारे लिए उतनी ही पवित्र है,जितनी कि अयोध्या। महाराणा प्रताप ने घास की रोटी खाना पसंद किया पर कभी दुष्ट दुश्मन के सामने झुके नहीं । वास्तव में किसी भी देश की रक्षा बंदूकों व तलवारों से ही हो सकती है। 70-75 साल से हमें पढ़ाया जा रहा है कि, दे दी हमें आजादी बिना खड़ग बिना ढाल, लेकिन तलवार और खड़ग के बिना आजादी नहीं मिलती है।

उक्त उदगार पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक डॉ. सीतासरण शर्मा ने राजपूत समाज द्वारा आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि हम महाराणा प्रताप को ही क्यों याद करते हैं और पूजते हैं जबकि मेवाड़ की धरती पर जो भी राजा रहे बेहद प्रभावशाली रहे, उनकी भी गाथाएं है। दरअसल महाराणा प्रताप जंगल में रहे, घास की रोटी खाई लेकिन झुके नहीं। जबकि अकबर ने कई बार संदेश भेजें। डॉ. शर्मा ने राजपूत समाज से कहा कि जब भी मूर्ति की स्थापना हो तब महाराणा प्रताप की गौरव गाथाएं स्ट्रक्चर के चारों तरफ ताम्रपत्र पर अंकित करके लगाएं। जिससे लोग यहां आए तो मूर्ति के साथ ही उस गौरव गाथा भी पढ़े।

इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने कहा कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित होना हमारे शहर के लिए भी गौरव की बात होगी। इस संबंध में जो भी कार्रवाई करनी होगी तुरंत की जाएगी। नगर पालिका की तरफ से हर संभव सहयोग दिया जायेगा। ज्ञात रहे कि पुरानी इटारसी एसबीआई तिराहे पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाई जाएगी। यह प्रतिमा गन मेटल्स की बनेगी। इसके लिए नगर पालिका ने स्ट्रक्चर बनाकर देने की स्वीकृति दी है। आज इसके लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवम् विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे, एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी, विधायक प्रतिनिधि जगदीश मालवीय, कल्पेश अग्रवाल, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रवि जयसवाल, नगर पालिका उपाध्यक्ष निर्मल सिंह राजपूत, सभापति राकेश जाधव, पार्षद गण अमृता ठाकुर, मनीष अग्रवाल, वंदना ओझा, संजय ठाकुर, अमित विश्वास, जिम्मी कैथवास, दिलीप गोस्वामी, राहुल सिंह सोलंकी, मनीष चौधरी, राजकुमार बाबरिया आदि मौजूद थे।

आभार प्रदर्शन करते हुए निर्मल सिंह राजपूत ने कहा कि हमें विधायक डॉ सीताशरण शर्मा का आशीर्वाद एवं सहयोग मिला है। इसके साथ ही हमारे नगर पालिका अध्यक्ष भी हमें पूर्ण सहयोग दे रहे हैं। जल्द ही यह चौराहा महाराणा प्रताप चौराहा कहलाएगा जो राजपूत समाज के साथ ही पूरे शहर के लिए गौरव होगा।