Income Tax Raid : स्काय अर्थ ग्रुप पर आयकर विभाग का छापा! 

चार बड़े समूहों के यहां सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची

1253
Income Tax Raid

Income Tax Raid : स्काय अर्थ ग्रुप पर आयकर विभाग का छापा! 

इंदौर। आयकर विभाग ने स्काय अर्थ ग्रुप पर आज सुबह आयकर विभाग की टीम छापा मारा। टीम सागर चालवा, निम्मी चावला, गोविंद चावला और नीरज सचदेव के यहां पहुंची और दस्तावेज खंगाले। इसके अलावा रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े खेमानी, कासलीवाल परिवार के यहां भी टीम सर्वे कर रही है।

मंगलवार को आयकर विभाग ने रियल एस्टेट कारोबारियों के यहां छापेमारी की गई। चार बड़े समूहों के यहां सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची। शहर के रियल एस्टेट कारोबारी आयकर विभाग के निशाने पर है। पिछले माह भी शहर के दो बिल्डरों के यहां आयकर विभाग ने छापे मारे थे। सुबह आयकर टीम चार रियल एस्टेट समूहों के कर्ताधर्ता और उनके साथी कारोबारियों के घर पहुंची।

अफसर जिन वाहनों से आए थे, उस पर विवाह समारोह के स्टीकर लगाए गए थे,ताकि किसी को शक न हो कि टीम छापे मारने जा रही है। टीम स्काय अर्थ ग्रुप के एबी रोड स्थित सत्य साईं चौराहे पर स्थित ग्रुप के मुख्य कार्यालय पर यह कार्रवाई की। इस समूह में स्काय लक्जरिया, स्काय पैलेस जैसे प्रमुख बिल्डिंग हैं। आयकर विभाग की टीम की उनके घर के अलावा आफिस पर भी यह कार्रवाई जारी है।

स्काय अर्थ समूह के इंदौर में 10 से 12 ठिकानें हैं, जिन पर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही अन्य रियल इस्टेट समूहों पर आयकर विभाग की कार्रवाई की जा रही है। आयकर विभाग ने पिछले दिनों भी शहर में कई बड़े समूहों पर कार्रवाई की थी। इसके अलावा विभाग ने शहर के बड़े फर्नीचर व्यवसायी महिदपुरवाला के इंदौर और भोपाल के संस्थानों पर भी कार्रवाई की थी।

छापे की जानकारी मिलते ही समूहों से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया। आयकर विभाग ने स्काय अर्थ ग्रुप पर आयकर रेड की। टीम सागर चालवा, निम्मी चावला, गोविंद चावला, नीरज सचदेव के यहां पहुंची और दस्तावेज खंगाले। इसके अलावा रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े खेमानी, कासलीवाल परिवार के यहां भी टीम आयकर सर्वे कर रही है। जिन समूहों के यहां सर्वे हो रहा है। उनके कई प्रोजेक्ट शहर में चल रहे है।

रियल एस्टेट कारोबारियों के यहां लगातार छापे

इससे पहले अक्टूबर माह भी आयकर विभाग और ईडी की टीम ने शहर के बिल्डर टीनू संघवी और लाभम ग्रुप के प्रमुख सुमित मंत्री के यहां छापे मारे थे। इसके अलावा दिग्विजय सिंह के मित्र सुभाष गुप्ता के यहां भी आयकर विभाग ने सर्वे किया है।