Award : विक्रम विवि के कुलपति को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड!

मशरूम के क्षेत्र में उल्लेखनीय अनुसंधान के लिए उन्हें अवार्ड के लिए चुना गया!

344

Award : विक्रम विवि के कुलपति को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड!

Ujjain : विज्ञान के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अखिलेश कुमार पाण्डेय को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। उनको यह अवार्ड एक गरिमामय समारोह में प्रदान किया जाएगा। इस सम्मान से सम्मानित होने वाले वे विक्रम विश्वविद्यालय के संभवतः पहले कुलपति होंगे।
प्रो पांडेय को मशरूम के क्षेत्र में किए गए महत्वपूर्ण अनुसंधान कार्यों एवं उन कार्यों का आत्मनिर्भर भारत के लिए भविष्य में योगदान की संभावनाओं के आधार पर स्क्रीनिंग समिति द्वारा प्रो पाण्डेय को इस अवार्ड हेतु सर्वसम्मति से अनुशंसित किया गया है। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो प्रशांत पौराणिक ने बताया कुलपति द्वारा किए गए महत्वपूर्ण अनुसंधान कार्य की उपयोगिता, आत्मनिर्भर भारत के लिए है।
कॉमर्स एवं इंडस्ट्री मिनिस्ट्री के प्रतिष्ठित संस्थान ‘फुटवियर डिज़ाइन एवं डेवलपमेंट इंस्टिट्यूट, चंडीगढ़ में कुलपति प्रो पाण्डेय का चयन स्क्रीनिंग कमिटी की अनुशंसा के आधार पर लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए किया गया है। चंडीगढ़ फुटवियर डिज़ाइन एवं डेवलपमेंट इंस्टिट्यूट वाणिज्य एवं औद्योगिक मंत्रालय भारत सरकार का संस्थान है।
23 एवं 24 दिसंबर 2022 को सस्टेनेबल डेवलपमेंट, टुवर्ड्स आत्मनिर्भर भारत (VSNV) विषय पर अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी आयोजित की जा रही है। इसमें देश विदेश के प्रतिष्ठित अग्रणी वैज्ञानिक, इंजीनियर, शैक्षणिक विशेषज्ञ एवं औद्योगिक इकाइयों के संचालक एवं प्रबंधक आदि आमंत्रित किए गए है। इसमें स्क्रीनिंग कमेटी की अनुशंसा के आधार पर ‘सोसाइटी फॉर साइंस एंड नेचर’ द्वारा प्रो पाण्डेय को इस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।