Strictness on Mafias : अवैध कॉलोनी काटने वाले माफ़ियाओं पर सख्ती के निर्देश!

भू-अभिलेख के प्रभारी तथा तहसीलदार को नोटिस दिए!

547

Strictness on Mafias : अवैध कॉलोनी काटने वाले माफ़ियाओं पर सख्ती के निर्देश!

Indore : कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने निर्देश दिए कि जिले में माफियाओं के विरूद्ध अभियान प्रारंभ‍ किया जाए। इस अभियान के अंतर्गत अवैध रूप से कॉलोनी काटकर प्लाट बेचने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए। साथ ही अन्य माफियाओं के विरूद्ध भी कार्रवाई हो।

उन्होंने कहा कि इस योजना का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। योजना का क्रियान्वयन चरणबद्ध रूप से किया जाए। योजना के क्रियान्वयन में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जाए। बैठक में योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही करने पर कलेक्टर ने भू-अभिलेख के प्रभारी अधिकारी तथा तहसीलदार बजरंग बहादुर सिंह को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने सभी अपर कलेक्टर और एसडीएम की बैठक ली। बैठक में अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, अजयदेव शर्मा, राजेश राठौर, आरएस मण्डलोई तथा सपना लोवंशी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्व प्रकरणों का निराकरण निर्धारित समय-सीमा में हो। उन्होंने बैठक में भू-स्वामित्व योजना की प्रगति की समीक्षा की।

हेल्पलाइन का निपटारा करें
कलेक्टर ने एक अन्य बैठक में निर्देश दिए कि सभी अधिकारी प्रतिदिन सीएम हेल्पलाइन पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को देखें। दर्ज प्रकरणों का त्वरित एवं सकारात्मक निराकरण सुनिश्चित किया जाए। प्रकरणों के निराकरण में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की जाए। कलेक्टर ने यह निर्देश समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज आवेदनों का प्राथमिकता के साथ समय-सीमा में निराकरण किया जाए।

विद्युत वितरण कंपनी को निर्देश
बैठक में उन्होंने मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उनके विभाग से संबंधित दर्ज प्रकरणों को लम्बे समय तक लंबित नहीं रखें। उनका त्वरित निराकरण करें। अपनी सेवाओं को और अधिक बेहतर बनाये। उपभोक्ताओं की संतुष्टि पर विशेष ध्यान देवें। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सीएम राइज योजना के तहत स्वीकृत तथा निर्माणाधिन स्कूलों के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करें। उन्होंने खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मिलावटी खाद्य पदार्थों को जांच करें। दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई भी की जाए।