मैं भी मन वचन से जैन हूँ, आपकी भावनाएं PM तक जरूर पहुंचाऊंगा – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

जैन समाज के मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों सहित समाज प्रमुखों ने की CM से मुलाक़ात

1049

मैं भी मन वचन से जैन हूँ, आपकी भावनाएं PM तक जरूर पहुंचाऊंगा – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

उज्जैन से सुदर्शन सोनी की रिपोर्ट

उज्जैन । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा, पूर्व मंत्री जयंत मलैया, पूर्व मंत्री एवं उज्जैन के विधायक पारसचन्द्र जैन, सुरेन्द्र पटवा, विधायक शैलेंद्र जैन, अनिल जैन आदि ने जैन समाज के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ मध्यप्रदेश विधानसभा कक्ष में मुलाक़ात की।

प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को जैन तीर्थ सम्मेदशिखर की अस्मिता को खंडित करने की मंशा से विश्व प्रसिद्ध जैन तीर्थ स्थल को पर्यटक स्थल बनाये जाने के प्रस्ताव के कारण जैन समाज में उपजे आक्रोश से अवगत कराया । सभी ने संयुक्त रूप से ज्ञापन सौंपते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से तत्काल हस्तक्षेप करने की माँग की। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से कहा कि, सम्मेद शिखरजी जैन मतावलंबियों का सबसे बड़ा तीर्थ होकर आस्था एवं विश्वास का केंद्र है, इसी पवित्र स्थान पर 24 तीर्थकरों में से 20 तीर्थंकरों को मोक्ष प्राप्त हुआ था।

पूर्व मंत्री व वर्तमान उज्जैन उत्तर विधायक पारसचन्द्र जैन ने मुख्यमंत्री को यह सुझाव दिया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी से चर्चा कर सम्मेदशिखर तीर्थ को पर्यटन स्थल घोषित करने वाले गजट नोटिफिकेशन को निरस्त किया जाए, जिससे जैन समाज की आस्था को ठेस ना पहुंचे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश के सकल जैन समाज को प्रतिनिधिमंडल के माध्यम से आश्वासन दिया हैं कि, सम्मेदशिखर तीर्थ की पवित्रता को ऑंच नहीं आने दी जाएगी । उन्होंने कहा कि, मैं भी मन से, वचन से जैन हूँ। आचार्य विद्यासागर महाराज सदैव मेरी आस्था के केन्द्र रहे हैं।

इस अवसर पर विधायक लीना संजय जैन, रवींद्र जैन पत्रकार, जस्टिस एन के जैन, जस्टिस अभय गोयल, डीजीपी पवन जैन, आयुक्त शोभित जैन, मनोज जैन बाघा, सुनील जैन, राजीव जैन सहित 25 जैन मंदिरों के अध्यक्ष व ट्रस्टी उपस्थित थे।