Corona Testing : विदेश से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर लैंड करते ही कोविड टेस्ट!

केंद्र सरकार शनिवार से रैंडम टेस्टिंग शुरू करेगा!

946

Corona Testing : विदेश से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर लैंड करते ही कोविड टेस्ट!

New Delhi : सरकार ने विदेशों से आने वाले यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग करने का फैसला किया है। जारी बयान में कहा गया कि 24 दिसंबर से ये प्रक्रिया शुरू होगी। शुरू में 2 परसेंट यात्रियों का ही टेस्ट किया जाएगा। इसमें अलग-अलग देशों के यात्रियों की टेस्टिंग की जाएगी।

विश्वभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने फैसला लेते हुए इंटरनेशनल फ्लाइट्स से आने वाले यात्रियों का रैंडम कोरोना टेस्टिंग करने की घोषणा की। गुरुवार को सरकार की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि 24 दिसंबर से ये प्रक्रिया शुरू की जाएगी। शुरूआत में 2% यात्रियों का ही टेस्ट किया जाएगा, जिसमें इसमें अलग-अलग देशों के यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नागर विमानन मंत्रालय को पत्र लिखा है। इस पत्र में लिखा है कि हर एक फ्लाइट में आने वाले यात्रियों में से 2% यात्रियों की एयरपोर्ट पर रैंडम टेस्टिंग की जाएगी। किन यात्रियों की टेस्टिंग होगी, इसका फैसला संबंधित एयरलाइंस की तरफ से किया जाएगा।

हाई लेवल मीटिंग
गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कई देशों में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर हाई लेवल बैठक की। इस बैठक में देश में कोरोना की ताजा स्थिति की समीक्षा की गई। इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कई बड़े नेता शामिल हुए, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम शामिल है।

केंद्र सरकार ने लगाम थामी
चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और अमरीका में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए केंद्र सरकार एक्टिव हो गई। इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने संसद में भी बयान दिया और बताया कि देश में स्थिति नियंत्रण में है। मांडविया ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि कोरोना के वैरिएंट बदल रहे हैं। ऐसे में सभी को वैक्सीन ले लेना चाहिए और सुरक्षा के नियमों का भी पालन करना चाहिए।