Contract Health Workers Strike : कोरोना योद्धा अब प्रशस्ति पत्र को जलाकर विरोध करेंगे!

कांग्रेस ने कहा हम सत्ता में आए तो स्थाई नियुक्ति देंगे 

299

Contract Health Workers Strike : कोरोना योद्धा अब प्रशस्ति पत्र को जलाकर विरोध करेंगे!

Indore : प्रदेशभर में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल और धरना प्रदर्शन लगातार जारी है। प्रदेश के 52 जिलों में लगातार संविदा स्वास्थ् कर्मचारी हड़ताल और धरना प्रदर्शन के नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं, लेकिन सरकार द्वारा इन स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगातार अनदेखा भी किया जा रहा हैl इंदौर सहित सभी जिलों में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने प्रशस्ति पत्र जलाए।

कोरोना काल में महामारी के दौरान लगातार आमजन को सेवाएं दी, और अस्पतालों में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 24 घंटे लगातार कार्य करने पर मुख्यमंत्री द्वारा जिला कलेक्टरों सहित इन कर्मचारियों को कोरोना योद्धा मानकर प्रशस्ति पत्र दिया गया था। लेकिन, अब अपनी मांगों को पूरा करने के लिए यह संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपने इस सम्मान को जलाकर सरकार का ध्यानाकर्षण करना चाह रहे हैं। आज सभी स्वास्थ्य कर्मचारी अपने प्रशस्ति पत्र को जलाकर सरकार को यह बताया कि हमारी मांगे पूरी नहीं की गई, तो हम आगे और भी अन्य तरीकों से आंदोलन और हड़ताल जारी रखेंगे।

 

आंदोलन की राजनीति

पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के आंदोलन और हड़ताल को हवा देते हुए कांग्रेस का समर्थन दिया। राजधानी भोपाल मैं स्वास्थ्य कर्मचारियों के खिलाफ हुई कार्रवाई की तुलना अंग्रेजी हुकूमत से करते हुए, साथ ही वादा किया कि कांग्रेस सरकार सत्ता में आते ही संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को नियमित कर उन्हें सम्मान देगी।

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ भोपाल में जिस तरीके से रस्सी बांधकर रोड से घुमाते हुए ले जाया गया यह शर्मनाक है। वर्तमान सरकार द्वारा आउटसोर्सिंग कंपनियों को तवज्जो दी जा रही है, वहीं सरकार 20 साल पुराने संविदा कर्मचारियों को तवज्जो नहीं दे रही। निश्चित ही हम सत्ता में आने पर कर्मचारियों को नियमित करेंगेl