बिजली विभाग का असिस्टेंट इंजीनियर 50,000 की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार

बिजली विभाग का असिस्टेंट इंजीनियर 50,000 की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार 

भिंड से परानिधेश भारद्वाज की रिपोर्ट

भिंड. जिले में विद्युत विभाग के इंजीनियर को ईओडब्ल्यू द्वारा 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। विद्युत विभाग में पदस्थ असिस्टेंट इंजीनियर अरुण सैनी द्वारा एक निजी अस्पताल से चोरी का प्रकरण ना बनाए जाने के एवज में रिश्वत की मांग की गई थी।

इसके बाद हॉस्पिटल संचालक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ईओडब्लू ने इंजीनियर को रिश्वत के रुपयों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल विद्युत विभाग में पदस्थ असिस्टेंट इंजीनियर अरुण सैनी द्वारा भिण्ड शहर में स्थित कामाख्या हॉस्पिटल के प्रबंधन से अवैध रूप से पैसों की डिमांड की जा रही थी।

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, शैलेंद्र सिंह कुशवाह (निरीक्षक, ईओडब्ल्यू)-

कामाख्या हॉस्पिटल संचालक आशुतोष शर्मा द्वारा बताया गया कि असिस्टेंट इंजीनियर अरुण सैनी उनके हॉस्पिटल में आए और बकाया विद्युत बिल का भुगतान करने के लिए कहा। उनके द्वारा तुरंत बकाया बिल का भुगतान भी कर दिया गया।

जिसके बाद असिस्टेंट इंजीनियर द्वारा कहा गया कि आप के खिलाफ बिजली चोरी की शिकायत आ रही है उसमें आप के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। आप शाम को आकर मुझसे मिल लें। लेकिन जब संचालक असिस्टेंट इंजीनियर से मिलने नहीं गया तो इंजीनियर साहब के द्वारा एक लड़का भेजा गया और 50 रुपये रिश्वत में मामला रफा दफा करने की बात कही गई।

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, आशुतोष शर्मा (शिकायतकर्ता)-

असिस्टेंट इंजीनियर द्वारा रुपए मांगे जाने की शिकायत आशुतोष शर्मा द्वारा ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस को की गई। जिसके बाद मामले में कार्यवाही करते हुए शिकायत की सत्यता की जांच करने के बाद लोकायुक्त पुलिस द्वारा इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह कुशवाह के नेतृत्व में गुरुवार को असिस्टेंट इंजीनियर को बिजली विभाग के वॉटर वर्क्स स्थित जिला मुख्यालय ऑफिस से 50 हजार रुपयों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

 

असिस्टेंट इंजीनियर ने रिश्वत के रुपए लेकर अपने ऑफिस की दराज में रख लिए थे। छापामारी के बाद लोकायुक्त पुलिस ने दराज खोलकर देखी तो उसमें रुपए रखे मिले। फिलहाल आगे की कार्यवाही जा रही है।

कार्यवाही में इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह कुशवाह के साथ ही टीआई यशवंत गोयल, सब इंस्पेक्टर योगेंद्र दुबे, यशवंत सिंह, विष्णु तिवारी, प्रदीप शर्मा एवं नरेश आदि मौजूद रहे।

Author profile
परानिधेश भारद्वाज
परानिधेश भारद्वाज

पिछले दस वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय रूप से कार्य कर रहे हैं। उनकी लेखनी की वजह से कम समय मे ही उन्होंने इस क्षेत्र में अच्छा मुकाम हासिल कर लिया। उनके पिता श्री सत्यनारायण शर्मा से उनको लेखन विरासत में मिली है