Ayodhya : लग्जरी होटलों को मात देंगी आधुनिकतम सुविधाओं से युक्त टेंट सिटी, श्रद्धालुओं को परोसे जाएंगे अवधी व्यंजन

193

Ayodhya;अयोध्या में देश विदेश से लखों की तादाद में श्रद्धालु पहु्ंचने वाले है। श्रद्धालुओं की आवभगत के लिए अयोध्या में कई प्रकार की सुविधाओं का विकास हो रहा है। इन्हीं में से एक है आधुनिक टेंट सिटी, जिसे अयोध्या विकास प्राधिकरण (एडीए) द्वारा तैयार किया जा रहा है।

आधुनिकतम सुविधाओं से युक्त ये टेंट सिटी लग्जरी होटलों को मात दे रही है।

अयोध्या नगरी में आगामी 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन होने जा रहा है। इस प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश-विदेश से लाखों लोगों के अयोध्या पहुंचने की संभावना है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के अनुसार श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट व अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से अयोध्या धाम में कई स्थानों पर टेंट सिटी बनाई गई है। एक-एक टेंट सिटी में हजारों लोगों के रुकने की आलिशान व्यवस्था की गई है।

सीएम योगीके निर्देशानुसार माझा गुप्तार घाट में 20 एकड़ में, ब्रह्मकुंड के पास में 35 टेंट सिटी और रामकथा पार्क में भी 30 टेंट्स की सिटी का निर्माण कार्य जारी है। इसी प्रकार तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से बाग बिजेसी में 25 एकड़ भूमि में टेंट सिटी बनाई जा रही है, जिसमे एक साथ हजारों लोग रुक सकते है। इसी तरह कारसेवकपुरम व मणिराम दास छावनी में भी टेंट सिटी का निर्माण कार्य जारी है।

बेहतरीन सुविधाएं

इन टेंट सिटी में ठहरने वाले श्रद्धालुओं को बेहतरीन लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी। उन्हें शानदार इंटीरियर्स के साथ आराम कुर्सी, सोफे, डाइनिंग लाउंज, पर्सनल वोल्ट, रूम हीटर, एसी व हाई स्पीड इंटरनेट समेत तमाम सहूलियतें मिलेंगी। इसके साथ ही बोनफायर, कल्चरल इवेंट्स के लिए ओपन एयर थिएटर और सोविनियर शॉप की भी सहूलियत लोगों को मिलेगी। इन टेंट सिटी की ख्हासियत है कि एक बार बनाने के बाद इनका इस्तमाल 10 सालो तक किया जा सकता है। टेंट सिटी में ठहरने वाले श्रद्धालुओं को बेहतरीन अवधी व्यंजन परोसा जाएगा।

Dailyhunt