कनाडा के ब्रैम्पटन में हाल ही में अनावरण किए गए Bhagvad Gita Park में तोड़फोड़

600

कनाडा में हाल के दिनों भारतीयों के खिलाफ हेट क्राइम (Hate Crime) से संबंधित कई घटनाएं सामने आई हैं. ताजा घटना में कनाडा के ब्राम्प्टन (Brampton) शहर के एक पार्क में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है.कनाडा के ब्रैम्पटन शहर नगर निगम ने आज शहर के वार्ड 6 में स्थित एक पार्क का नाम ‘श्री भगवद गीता पार्क’ रखा गया। यह पार्क 3.75 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। योजना के अनुसार, पार्क का सौंदर्यीकरण किया जाएगा और इस पार्क में रथ पर सवार भगवान श्री कृष्ण और अर्जुन की मूर्ती लगाई जाएगी।  इस पार्क को ‘भगवद गीता’ पार्क (Bhagvad Gita Park) के नाम से जाना जाता है. भारत ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे हेट क्राइम बताया है. कनाडा में मौजूद भारतीय उच्चायोग ने पुलिस से मामले की जांच कर दोषियों को जल्द पकड़ने की अपील की है.

Shri Bhagavad Gita Park

 

ओटावा में भारतीय उच्चायोग ने एक ट्वीट में कहा, “हम ब्रैम्पटन में श्री भगवद गीता पार्क में हेट क्राइम की निंदा करते हैं. हम कनाडा के अधिकारियों और पुलिस से जांच करने और अपराधियों खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं” इस पार्क को पहले ट्रॉयर्स पार्क कहा जाता था. इसका नाम बदलकर श्री भगवद गीता पार्क कर दिया गया और 28 सितंबर को इसका अनावरण किया गया था.

 

 

ब्रैम्पटन के मेयर ने की पुष्टि

इससे पहले ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने पार्क में तोड़फोड़ की घटना की पुष्टि की थी. घटना की निंदा करते हुए ब्राउन ने कहा कि हम इसके लिए जीरो टॉलरेंस रखते हैं. हमें पता चला है कि हाल ही में अनावरण किए गए श्री भगवद गीता पार्क के प्रतीक चिन्ह को तोड़ दिया गया. हमने पील रीजनल पुलिस से आगे की जांच के लिए कहा है. हमारा पार्क विभाग जल्द से जल्द साइन बोर्ड को ठीक करने के लिए काम कर रहा है.