Bigg Boss Finale : मुनव्वर फारूकी ने ‘बिग बॉस’ जीतकर चौंकाया, ट्रॉफी के साथ 50 लाख और कार जीती!

अभिषेक के फ़ाइनल तक पहुंचने और अंकिता के आउट होने ने चौंकाया!  

296

Bigg Boss Finale : मुनव्वर फारूकी ने ‘बिग बॉस’ जीतकर चौंकाया, ट्रॉफी के साथ 50 लाख और कार जीती!

Mumbai : सलमान खान ने रविवार देर रात ‘बिग बॉस सीजन-17′ के विजेता की घोषणा की और इस सीजन का खिताब मुनव्वर फारूकी ने अपने नाम किया। अभिषेक कुमार शो के रनर अप रहे। जबकि, मन्नारा चोपड़ा सेकंड रनर अप रही। मुन्नवर ने ट्रॉफी के साथ 50 लाख की प्राइज मनी और एक क्रेटा एसयूवी जीती है। रविवार मध्यरात्रि सलमान खान ने बिग बॉस सीजन 17 के विजेता की घोषणा की। इसी के साथ टीवी की दुनिया के सबसे लोकप्रिय रिएलिटी शो’बिग बॉस’ के 17वें सीजन का पर्दा गिर गया। रोमांचक मुकाबले के बाद मुनव्वर फारूकी को शो का विजेता घोषित किया गया।

फिनाले में आखिरी वक्त के ट्विस्ट ने सबको चौंका दिया, जिसमें अभिषेक कुमार टॉप 3 में पहुंचे। जबकि, अंकिता लोखंडे विजेता की रेस बाहर हो गईं थी। जबकि, उन्हें जीत के सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा था। विनर ट्रॉफी की खास बात यह है कि यह दिल, दिमाग और दम थीम पर आधारित है, जिसके आधार पर सीजन 17 प्लान किया गया था।

रंगारंग समा बांधा 

शो का फिनाले शाम 6 बजे से शुरू हुआ था और मध्यरात्रि 12 बजे के बाद तक चला। छह घंटों में शो के कंटेस्टेंट्स ने धमाकेदार परफॉर्मेंसेज दीं। विनर के एलान से पहले मुनव्वर, अभिषेक और मनारा ने शानदार परफॉर्मेंस दी। इससे पहले अंकिता लोखंडे और विक्की जैन, मनाना चोपड़ा, अरुण माशेट्टी-तहलका ने अपनी परफॉर्मेंसे से समां बांधा। इसके अलावा रिंकू और सना ने ‘राफ्ता राफ्ता’ गाने पर डांस किया। दोनों ग्रीन ड्रेस में नजर आईं। इसके बाद सना और आयशा का फेस ऑफ हुआ, जिसमें दोनों ने ‘कजरा रे’ पर डांस किया।

IMG 20240130 WA0012

अक्टूबर से शुरू हुआ था शो 

‘बिग बॉ’ का सफर 15 अक्टूबर को शुरू हुआ था। इस बार शो की थीम दिल, दिमाग और दम थी। इसी नाम से तीन अलग-अलग घर बनाए थे, जिनमें कंटेस्टेंट्स को रखा गया था। बिग बॉस ने इस बार चेंज करते हुए खुद को पक्षपात कहा था और खुलकर अपने पसंद के कंटेस्टेंटस को सपोर्ट किया, जिससे शो में कई ट्विस्ट्स एंड टर्न्स आए।

शो में अजय देवगन और आर माधवन अपनी आने वाली फिल्म शैतान को प्रमोट करने आये। अजय और माधवन अरुण माशेट्टी को बाहर लेकर आये, जो टॉप 5 में शामिल थे। वहीं, माधुरी दीक्षित और सुनील शेट्टी डांस दीवाने को प्रमोट करने पहुंचे, जिसमें दोनों जजेज के तौर पर शामिल होने वाले हैं।