BJP’s Second List : भाजपा ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में 7 सांसदों के नाम! 

इनमें 3 केंद्रीय मंत्री भी चुनाव लड़ेंगे, कैलाश विजयवर्गीय इंदौर-1 से उम्मीदवार घोषित! 

1483

BJP’s Second List : भाजपा ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में 7 सांसदों के नाम! 

New Delhi : भारतीय जनता पार्टी ने आज मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए फिर अपने 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इन नामों को लेकर 13 सितंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

केंद्रीय चुनाव समिति ने मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए निम्नलिखित 39 नाम पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है। इसमें सबसे उल्लेखनीय है कि तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को भी मैदान में उतारा गया है। ये हैं दिमनी से नरेंद्र तोमर, नरसिंहपुर से प्रहलाद सिंह पटेल, जबलपुर (पश्चिम) से राकेश सिंह, सीधी से रीति पाठक, सतना से गणेश सिंह, निवास सीट से फग्गनसिंह कुलस्ते और गाडरवाड़ा से उदय प्रताप सिंह हैं।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्जी को इंदौर के क्षेत्र क्रमांक-1 से उम्मीदवार बनाया गया है, जहां से कांग्रेस के संजय शुक्ला पिछली बार चुनाव जीते थे। इसके अलावा सिंधिया समर्थक इमरती देवी को डबरा से उम्मीदवार बनाया गया। ख़ास बात ये कि पिछली बार की तरह इस बार भी 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है।