बुंदेलखंड में दबंगों की दादागिरी: यहां बाइक चलाकर नहीं पैदल निकलो, जूते-चप्पल पहनकर नहीं हाथ में लेकर और सिर पर रखकर निकलो

ऐसा न करने पर दबंगों ने दी दलित परिवार को ऐसी सजा,पति, पत्नी और एक साल की बेटी से मारपीट, सब घायल

1297

बुंदेलखंड में दबंगों की दादागिरी: यहां बाइक चलाकर नहीं पैदल निकलो, जूते-चप्पल पहनकर नहीं हाथ में लेकर और सिर पर रखकर निकलो

राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर जिले में सामंतबाद और दबंगई का बोलबाला आजादी के कई दशक गुजर जाने के बाद आज भी है। जहां यह ग्रामीण अंचलों में ज्यादा और साफ दिखाई देता है। जिसके आये दिन मामले सामने आते हैं। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है जिले के जुझारनगर थाने से जहां के महाराजपुर गांव में रहने वाले दलित परिवार पर दबंग ठाकुरों ने कहर इसलिये बरपाया कि वह उनके बनाये रूल्स के अनुसार नहीं थे। दरअसल वे उनके घरों के सामने से बाईक पर बैठकर जूते-चप्पल पहनकर निकले थे।

दरअसल दलित दम्पति अपनी अबोध बेटी को लेकर बाइक से एक शादी समारोह में जा रहे थे। जहां गांव के रास्ते में ही एक ठाकुर साहब का घर पड़ता है। यह वहां उनके घर के सामने से निकले तो यह बात गांव के संजय सिंह वगैरह को नागवार गुजरी और उन्होंने बाइक सवार दम्पति को रोककर बुरी तरह पीटा। विरोध करने पर उनकी दूधमुंही अबोध बच्ची को भी मारा। इस मारपीट में महिला और बच्ची चोटिल हुई तो वहीं उसके पति के पैर तोड़ दिये गये।

WhatsApp Image 2023 07 01 at 20.06.41

मामला छतरपुर जिले के जुझार नगर थाना क्षेत्र के महाराजपुर गांव का है जहां रहने वाले लखन एवं अनीता प्रजापति अपने गांव से दूसरे गांव बाइक से शादी में जा रहे थे तभी उसी गांव के रहने वाले संजय सिंह ने गांव के बाहर ही रोक लिया और उससे कहा की तुम बाइक पर बैठकर जूते चप्पल पहनकर मेरे घर के दरवाजे से कैसे निकले। अब बाइक पर बैठकर नहीं मेरे सामने से पैदल और जूते चप्पल हाथ में लेकर निकलकर जाओ जिसका दलित दंपति ने विरोध किया तो उनके साथ मार-पीट कर दी।

●मुझे लातों से पीटा, मेरी एक साल की बेटी को फेंक दिया..

पीड़ित अनीता का कहना है कि वह अपने पति के साथ एक शादी समारोह में बाइक पर पीछे बैठकर जा रही थी। उसकी गोद में एक साल की बेटी थी तभी संजय सिंह ने अपने दरवाजे से निकलने पर रोक लिया और मारपीट कर दी। इस मारपीट में मेरा पति लखन गंभीर रूप से घायल है उसके सिर में कई टांके और एक पैर टूट गया है जिसका इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

WhatsApp Image 2023 07 01 at 20.06.42

●SP बोले मामला दर्ज, आरोपी शीघ्र गिरफ्तार होगा..

मामले में छतरपुर एसपी अमित सांघी ने बताया कि दलित परिवार के साथ मारपीट में थाने में एस सी एस टी की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर कर लिया है। आरोपी की जल्द गिरफ्तारी होगी।

देखिए वीडियो: क्या कह रहे हैं, अमित सांघी (SP छतरपुर)-

देखिए पुलिस अधीक्षक को प्रार्थी द्वारा सौंपा गया ज्ञापन-

WhatsApp Image 2023 07 01 at 20.06.43 1

WhatsApp Image 2023 07 01 at 20.06.43 2