ऐसे अफ़सर पुलिस विभाग पर धब्बा- IPS डी रूपा पर भड़कीं कंगना रनौत

ऐसे अफ़सर पुलिस विभाग पर धब्बा- IPS डी रूपा पर भड़कीं कंगना रनौत

मीडियावाला.इन।

IPS ऑफिसर डी रूपा मोदगिल एक बार फिर चर्चा में हैं। दीवाली के दौरान आतिशबाजी पर दिये गए बयान को लेकर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने उनपर निशाना साधा है और कहा, ‘ऐसे अफसर पुलिस विभाग पर धब्बे की तरह हैं’। रनौत ने उन्हें सस्पेंड करने की मांग भी की है। दरअसल, डी रूपा ने अपनी एक पोस्ट में कहा था कि पटाखे भारतीय परंपरा का हिस्सा नहीं हैं और किसी भी ग्रंथ आदि में इसका ज़िक्र नहीं मिलता है।

डी रूपा के इस बयान पर उनके और ट्विटर के एक चर्चित हैंडल ‘ट्रू इंडोलॉजी’ के बीच तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली। इसी बीच ट्विटर ने ‘ट्रू इंडोलॉजी’ का हैंडल भी सस्पेंड कर दिया। जिसके लिए तमाम यूजर्स डी रूपा को जिम्मेदार ठहराते और उन्हें ट्रोल करते नज़र आए थे।

कौन हैं डी रूपा?

डी रूपा कर्नाटक कैडर की साल 2000 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। वे ‘लेडी सिंघम’ भी कही जाती हैं। शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रूपा का बचपन कर्नाटक के दावनगेरे शहर में बीता है। उनका परिवार चाहता था कि वे पुलिस सेवा में जाएं। रूपा ने भी परिवार के सपने को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उमा भारती को गिरफ़्तार कर आई थीं चर्चा में: 

तेज तर्रार IPS डी रूपा साल 2004 में पहली बार तब चर्चा में आई थीं जब उन्होंने मध्य प्रदेश की तत्कालीन मुख्यमंत्री उमा भारती को गिरफ्तार कर लिया था। यह गिरफ्तारी 1994 के हुबली दंगा मामले में कोर्ट के आदेश के बाद की गई थी।

साल दर साल हुए तबादले लेकिन नहीं टूटा हौसला: 

सोशल मीडिया पर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए चर्चित डी रूपा प्रोफेशनल लाइफ में भी उतनी ही बेबाक हैं। उनके निशाने पर कई नेता भी रहे हैं। यही वजह है कि उन्हें अबतक 41 से ज्यादा बार ट्रांसफर का दंश झेलना पड़ा है।

आपको बता दें कि 3 साल पहले यानी 2017 में डी रूपा ने जब तमिलनाडु की एआईएडीएमके नेता शशिकला को जेल में मिलने वाली विशेष सुविधाओं का खुलासा किया था तो हंगामा मच गया था।

पति हैं IAS अफसर: 

डी रूपा ने आईएएस अफसर मुनीश मुद्गिल से शादी की है और दोनों के दो बच्चे भी हैं। रूपा अपने पैशन को फॉलो करने के लिए भी जानी जाती हैं। वे एक ट्रेंड भरतनाट्यम डांसर भी हैं। उनकी गिनती पुलिस विभाग के चुनिंदा शार्प शूटरों में भी होती है। इसके लिए उन्हें कई अवार्ड भी मिल चुके हैं।

DVLivenews

RB

 

0 comments      

Add Comment