1992 बैच के #IPS अधिकारी जिनके नाम पर एक अमेरिकी शहर ने समर्पित किया है आज का दिन

1992 बैच के #IPS अधिकारी जिनके नाम पर एक अमेरिकी शहर ने समर्पित किया है आज का दिन

मीडियावाला.इन।

भोपाल: अमेरिका के स्टेट ऑफ केलीफोर्निया के शहर सैन डिएगो में 1992 बैच के # IPS (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी मनीष शंकर शर्मा को 20 जुलाई 2015 में एक ऐसे विशेष सम्मान से नवाज़ा था जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी।उन्हें सैन डिएगो के महापौर केविन एल फॉकनर ने सम्मानित करते हुए 20 जुलाई को हर साल मनीष शंकर शर्मा दिवस ‘Manish Shankar Sharma Day’ मनाए जाने की घोषणा की थी।

मनीष शंकर को 20 जुलाई को सैन डिएगो के महापौर ने यूएस हाउस ऑफ रिप्रिजेंटेटिव्स के सर्टिफिकेट ऑफ स्पेशल कांग्रेसनल से सम्मानित किया था।यह सम्मान उन्हें उनके समर्पित सेवाभाव के लिए दिया गया था।गौरतलब है कि मनीष पूर्व मुख्य सचिव केएस शर्मा के सुपुत्र और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा के भतीजे हैं।
आईएसआईएस नामक जिस आतंकवादी संगठन को अमेरिका सहित दुनिया के कई देश शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा मानते हैं उस पर मध्य प्रदेश के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी द्वारा किए गए रिसर्च ने पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया था।

इंदौर के डेली कॉलेज प्रोडक्ट

मनीष शंकर शर्मा का इंदौर से पुराना रिश्ता है। वे मूल रूप से होशंगाबाद के निवासी हैं, उनके पिता केएस शर्मा मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव रह चुके हैं। डेली कॉलेज से स्कूलिंग करने के बाद उन्होंने भोपाल से ग्रैजुएशन किया और इसके बाद बिड़ला इंस्टीट्यूट पिलानी से एमबीए किया। आईपीएस में चयन के बाद वे संयुक्त राष्ट्र मिशन के तहत बोस्निया और हर्जेगोविना में प्रतिनियुक्ति पर रहे थे, जहां उन्होंने स्थानीय पुलिस अधिकारियों को ट्रेनिंग दी थी। RB

0 comments      

Add Comment