एसबीआई बैंक  को 411 करोड़ का चूना लगाकर देश से फरार हुई ये कंपनी..

एसबीआई बैंक को 411 करोड़ का चूना लगाकर देश से फरार हुई ये कंपनी..

मीडियावाला.इन।

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई से दिल्ली की एक फर्म ने 411 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर ली है। इसके बाद कंपनी के मालिक देश से फरार हो गए हैं।

हाल में सीबीआई ने एसबीआई से धोखाधड़ी का ये केस दर्ज किया है। शनिवार को अधिकारियों बताया कि भारतीय स्टेट बैंक द्वारा इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। लेकिन उससे पहले ही कंपनी के मालिक देश छोड़कर फरार हो चुके हैं।

 

हाल में सीबीआई ने यूरोपीय देशों और पश्चिम एशियाई देशों को बासमती चावल का निर्यात कनरे वाली कंपनी और उसके निदेशकों नरेश कुमार, संगीता और सुरेश कुमार के खिलाफ एसबीआई ने सीबीआई में शिकायत दी है। इसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसबीआई का आरोप है कि इन लोगों ने उसको 173 करोड़ रुपये का चूना लगाया है।

एसबीआई की शिकायत में कहा गया है कि कंपनी की करनाल जिले में तीन चावल मिलें, 8 छंटाई और ग्रेडिंग इकाइयां हैं। कंपनी ने व्यापार करने के उद्देशय से दुबई और सऊदी अरब में कार्यालय भी खोले हैं। एसबीआई के अतिरिक्त कंपनी को ऋण देने वाले बैंकों में यूनियन बैंक, केनरा बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई और कॉरपोरेशन बैंक शामिल हैं।

 

जानकारी के अनुसार, कोरोना संकट को लेकर देश में लागू लॉकडाउन की वजह से इस केस में छापेमारी की कार्रवाई नहीं हो सकी है। जांच ऐजेंसी इस केस को लेकर सम्मन भेजने की प्रक्रिया को शुरू करेगी। अधिकारियों के अनुसार, अगर आरोपी जांच में शामिल नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment