HDFC और SBI बैंक की नई पेशकश! इन ग्राहकों को FD पर मिल सकता है 0.80% तक ज्‍यादा ब्‍याज

HDFC और SBI बैंक की नई पेशकश! इन ग्राहकों को FD पर मिल सकता है 0.80% तक ज्‍यादा ब्‍याज

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली. सीनियर सिटीजन्स के लिए HDFC और SBI ने एक खास फिक्स्ड डिपाजिट स्कीम (Fixed Deposit Scheme) शुरू की है. इस FD के तहतवरिष्ठ नागरिकों को 5 साल से अधिक और 10 साल से कम की जमा पर सामान्य ग्राहकों को दिए जाने वाले ब्याज से 0.75 प्रतिशत अधिक ब्याज देगा. HDFC बैंक के बयान के मुताबिक 5 लाख रुपये तक के जमा पर वरिष्ठ नागरिकों और अन्य की तुलना 0.50 प्रतिशत ऊंचा ब्याज मिलेगा. बता दें कि इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी वरिष्ठ नागिरकों के लिये ऐसी पेशकश की थी.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया था. उसके सीनियर सिटीजन ग्राहक अपने डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज का फायदा उठा सकते हैं. रिटेल टर्म डिपॉजिट सेगमेंट में SBI Wecare Deposit नाम से नई डिपॉजिट स्कीम शुरू की गई है. इस स्कीम में सीनियर सिटीजंस को 5 या उससे ऊपर के डिपॉजिट पर अतिरिक्त ब्याज दिया जा रहा है.

SBI Wecare Deposit स्कीमइसके साथ ही SBI अब वरिष्ठ ना​गरिकों के लिए 'SBI Wecare Deposit' लेकर आया है. इसके तहत अगर कोई वरिष्ठ नागरिक में SBI में फिक्स्ड डिपॉजिट कराता है तो उन्हें इस पर अतिरिक्त 0.30 फीसदी का ब्याज दिया जाएगा. हालांकि, बैंक ने इसके लिए कुछ शर्तें भी रखा है.

'SBI Wecare Deposit' पर अधिक ब्याज का लाभ केवल उन्हीं वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा, जो 5 साल ये उससे अधिक अवधि के लिए बैंक में FD कराते हैं. वहीं, इसके लिए दूसरी शर्त ये है कि इसका लाभ लेने के लिए 30 सितंबर 2020 से पहले ही बैंक में एफडी कराना होगा.

टर्म डिपॉजिट पर मिलेगा अधिक ब्याज
सीनियर सिटीजन को 5 साल से कम के रिटेल टर्म डिपॉजिट पर आम पब्लिक के मुकाबले 0.50% ज्यादा ब्याज मिलेगा. 5 साल से ज्यादा के रिटेल टर्म डिपॉजिट पर 0.80% ब्याज मिलेगा, इसमें अतिरिक्त 0.30% भी शामिल है. हालांकि, मैच्योरिटी से पहले निकासी पर अतिरिक्त ब्याज नहीं दिया जाएगा.

0 comments      

Add Comment