रेंटोकिल इनीशियल भारत के फ्रंटलाइन वर्कर्स की मदद में आगे आया, 2.5 मिलियन पाउंड की पीपीई किट की सहायता दी

रेंटोकिल इनीशियल भारत के फ्रंटलाइन वर्कर्स की मदद में आगे आया,  2.5   मिलियन पाउंड की पीपीई किट की सहायता दी

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली :  दुनिया के प्रमुख पेस्ट कंट्रोल और हाइजीन सर्विस प्रोवाडइर रेंटोकिल इनीशियल ने अपनी प्रतिबद्धता के तौर पर, भारत में कोविड-19 से लड़ाई में अपना सहयोग देते हुए 2.5 मिलियन पौंड मूल्य के पीपीई किट भेजे हैं।
इसमें कवरऑल्स, फेस मास्क, ग्लव्स, हैण्ड सोप और डिस्पेन्सर्स के साथ सैनिटाईजर सम्मिलित हैं। पीपीई को पूरे देश में 500 से अधिक अस्पतालों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के पास भेजा जाएगा। इसका वितरण रेंटोकिल इंडिया की भारतीय अनुषंगी इकाई रेंटोकिल पीसीआई करती है। 
रेंटोकिल पीसीआई के प्रबंध निदेशक, डेविड लूविस ने कहा कि, “फ्रंटलाइन वर्कर्स हमारे अपने टेक्नीशियंस की तरह कोरोना महामारी से अग्रिम मोर्चे पर डटकर मुकाबला कर रहे हैं। हमने उनकी ओर से किए जाने वाले कुछ बेहद शानदार काम और उनका बलिदान  देखा है। रेंटोकिल पीसीआई का उद्देश्य लोगों की जीवन-रक्षा करना और उनका जीवनस्तर ऊपर उठाना है। हमें काफी गर्व महसूस हो रहा है कि हम इस संकट की घड़ी में भारत के लोगों की मदद करने में सक्षम हैं। भारत में 65 साल से भी अधिक समय से कंपनी का परिचालन हो रहा है। इस नाते स्वास्थ्य रक्षा के अग्रिम मोर्चे पर तैनात फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए पीपीई किट की आपूर्ति करना  हम अपनी जिम्मेदारी समझते हैं।” 
उन्होंने आगे कहा कि, “रेंटोकिल पीसीआई का मानना है कि एक जिम्मेदार संगठन होने के नाते सही दिशा में काम करना महत्वपूर्ण है। हम कोरोना से अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स को सम्‍मानित करना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि हमारी ओर से भेजी गई सहायता से उन्हें मदद मिलेगी।” 
हालाँकि पीपीई किट के वितरण में कोविड का इलाज करने वाले अस्पतालों को प्राथमिकता दी जायेगी, हालांकि, अनेक गैर-कोविड अस्पतालों को भी ये पीपीई किट उपलब्ध कराया जाएगा। 
ब्रिटेन की सीबीआई के अध्यक्ष लॉर्ड बिलिमोरिया ने कहा कि, “ब्रिटेन और भारत के सम्बन्ध हमेशा मजबूत रहे हैं और टिकाऊ आर्थिक सहयोग का दोनों को लाभ मिला है। अगर हम वायरस को फैलने से रोकना चाहते हैं तो हमें महामारी के ग्लोबल चैलेंज का मुकाबला एक संयुक्त मोर्चे के तहत करना होगा। यह काफी प्रेरणादायक है कि रेंटोकिल इस मौके पर बेहद जरूरी पीपीई किट और सैनिटाइजर की जल्द सप्लाई के साथ आगे आया है और भारत के लोगों की इस अभूतपूर्व संकट के समय मदद की है। 

 रेंटोकिल पीसीआई के बारे में 
रेंटोकिल पीसीआई भारत का प्रमुख पेस्ट कंट्रोल सेवा प्रदाता है। रेंटोकिल इनिशियल का ब्रांड, रेंटोकिल पीसीआई का गठन 2017 में भारत की पहले दर्जे की पेस्ट कण्ट्रोल कंपनी,पेस्ट कण्ट्रोल इंडिया और विश्व के अग्रणी पेस्ट कण्ट्रोल ब्रांड, रेंटोकिल के बीच संयुक्त उपक्रम (जेवी) के माध्यम से किया गया था। रेंटोकिल पीसीआई का लक्ष्य कस्टमर सर्विस के क्षेत्र में नए मानक स्थापित करना है। भारत में 300 स्थानों पर कार्यरत रेंटोकिल पीसीआई का लक्ष्य ग्राहक सेवा का नया मानदंड स्थापित करना है। रेंटोकिल पीसीआई सर्वश्रेष्ठ कार्यपद्धतियों, नवाचारों और डिजिटल प्रौद्योगिकियों के प्रयोग के माध्यम से उद्योग-अग्रणी सेवा परिचालन विकसित करने पर भी केन्द्रित है।  
www.rentokil-pestcontrolindia.com
रेंटोकिल इनीशियल ग्रुप के बारे में
रेंटोकिल इनीशियल अपनी सेवाएं प्रदान कर लोगों की जिंदगियों की रक्षा करती है और उनका जीवनस्तर ऊपर उठाती है। 
हम लोगों की कीटजनित रोगों से सुरक्षित रखते हैं और उन्हें गंदगी से जुड़े खतरों से बचाते हैं। हम अपनी सेवाओं और अपने मशहूर ग्राहक ब्रांडों से आम जनता की सेहत की रक्षा करते हैं और उनकी जिंदगियों को बेहतर बनाते हैं।
रेंटोकिल दुनिया का प्रमुख कमर्शल पेस्ट कंट्रोल सर्विस प्रोवाइडर है।
इनीशियल विश्व की प्रमुख कमर्शल हाइजीन सर्विस प्रोवाइडर है।
एम्बियस विश्व में पौधों और सुगंध की दुनिया का सबसे प्रमुख कमर्शल सर्विस प्रोवाइडर है।
वैश्विक जीडीपी में 91% अंशदान करने वाले 83 देशों में हमारे 44,500 सहकर्मी कार्यरत हैं।

0 comments      

Add Comment