इस सरकारी बैंक ने लॉकडाउन चेकबुक और पासबुक को लेकर किया ये ऐलान! करोड़ों ग्राहकों को होगा फायदा

इस सरकारी बैंक ने लॉकडाउन चेकबुक और पासबुक को लेकर किया ये ऐलान! करोड़ों ग्राहकों को होगा फायदा

मीडियावाला.इन।

नई दिल्ली. देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक PNB ग्राहकों के पैसों को सुरक्षित रखने का हर संभव प्रयास कर रहा है. PNB ग्राहकों को जागरूक करने के लिए अपने सोशल एकाउंट्स पर कई तरह की जानकारियां देता है. जिससे ग्राहक जागरूक रहे और किसी फ्रॉड में फंसने से बच सकें. हाल ही में PNB ने चेक बुक और पासबुक को लेकर एक ज़रूरी जानकारी दी है. आज हम आपको PNB के इसी ट्वीट के बारे में बताने जा रहे हैं. PNB ने ट्वीट कर कहा है कि बिना किसी चिंता के अपनी मौजूदा चेक बुक और पासबुक का उपयोग करे. किसी भी प्रकार के बदलाव होने पर, आपको पहले से सूचित किया जाएगा. तब तक हमारी सेवाओं का आनंद लें.

 

इन बैंकों का होना है PNB में विलय
वित्त मंत्रालय ने हाल ही में 10 सरकारी बैंकों के विलय को मंजूरी दी है. इसी के तहत पंजाब नेशनल बैंक में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय होना है.

क्या करें, क्या नहीं?
>> PNB बैंक ने अपने ग्राहकों को जालसाजों से बचने के लिए जरूरी उपाय बताए हैं. PNB ने कहा कि ग्राहक किसी को फोन कॉल/ई-मेल/एसएमएस/ वेब लिंक पर अपनी पर्सनल डिटेल्स न दें. इंटरनेट सर्च इंजन पर दिए गए नंबर पर विश्वास न करें. अनऑथोराइज्ड मोबाइल ऐप अपने फोन में इंस्टॉल न करें.

>> बैंक से संबंधित किसी जानकारी के लिए https://www.pnbindia.in/ पर विजिट करें. बैंक के ऑथोराइज्ड ऐप ही आदि इंस्टॉल करें. ग्राहक सिर्फ कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर- 1800 180 2222 पर ही संपर्क करें.

News18 via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment