CBI Raid : दिलीप बिल्डकॉन के दफ्तर पर दिल्ली CBI का छापा

865

Bhopal : कंस्ट्रक्शन की बड़ी देश की कंपनियों में से एक दिलीप बिल्डकॉन (Dileep Buildcon) के भोपाल स्थित दफ्तर पर दिल्ली से आई सीबीआई की टीम ने छापा मारा। इसका नेतृत्व किसी दूसरे राज्य के अफसर कर आ रहे हैं। भोपाल CBI और लोकल पुलिस को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई।
गुरुवार-शुक्रवार की रात यह छापा मारी हुई। इसमें भारी संख्या में अधिकारी शामिल हैं। कई प्रोजेक्ट के दस्तावेजों के बारे जानकारी लिए जाने की सूचना है। दिल्ली से आई टीम चूना-भट्टी स्थित दफ्तर पर जांच कर रही है। स्थानीय पुलिस को भी इस छापे से दूर रखा गया है।
दिल्ली की आई टीम ने चूना भट्‌टी स्थित दफ्तर पर जांच कर रही है। CBI सूत्रों का कहना है कि यह मामला रिश्वत से जुड़ा है। 20 लाख रुपए की रिश्वत लेते एक एनएचआई (NHI) के अफसर को पकड़ा गया था। वे दिलीप बिल्डकॉन के एक कर्मचारी से ये पैसे ले रहे थे। उस अफसर से हुई पूछताछ के बाद यह छापा मारा गया।
दिलीप बिल्डकॉन (Dileep Buildcon) का कंस्ट्रक्शन का बड़ा कारोबार है। देशभर में यह कंपनी हाईवे, रेल प्रोजेक्ट (Highway, Rail Project) के ठेके लेती है। इंदौर और भोपाल रेल मेट्रो का काम भी यही कंपनी कर रही है। इस कंपनी को राज्य सरकार के नजदीक माना जाता है।