
CM Helpline: झूठी शिकायत करने वाले अब नपेंगे
सांसद सुमेर सिंह ने इस बारे में CM को लिखे पत्र को सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया
बड़वानी: मध्य प्रदेश के लोक सेवा प्रबंधन विभाग ने सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी करते हुए झूठी शिकायतें करने वालों की जानकारी मांगी है। पहली बार सरकार ने बाकायदा आदेश जारी कर कलेक्टरों से रिपोर्ट मांगी है।
निर्देशों में बताया गया है कि सीएम हेल्पलाइन पोर्टल या अन्य प्लेटफार्म पर कुछ लोग आदतन शिकायतें दर्ज करते हैं जिनका मकसद दबाव बनाना और ब्लैकमेल करना होता है। इसलिए मोहन यादव सरकार ने सभी कलेक्टरों को ऐसे लोगों की जानकारी तय फार्मेट में प्रेषित करने के लिए कहा है।
इस फॉर्मेट में शिकायतकर्ता का नाम, मोबाइल नंबर, अब तक की गई कुल शिकायतों की संख्या और उनके बारे में अधिकारियों की टिप्पणी भी दर्ज की जाएगी। यह जानकारी लेवल अधिकारियों की लॉगिन आईडी के जरिये पोर्टल पर दर्ज की जाएगी।
सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठकों में बार-बार इस तरह के तथ्य सामने आए हैं कि लोग फर्जी शिकायतें कर अधिकारियों कर्मचारियों को परेशान कर ब्लैकमेल करते हैं। हालांकि इस तरह के मामलों में मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव फिर दर्ज करने के निर्देश दे चुके हैं।
राज्यसभा सांसद डॉ सुमेर सिंह सोलंकी ने आज अपने सोशल मीडिया अकॉउंट पर 10 अगस्त को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को इस संदर्भ में लिखे पत्र को शेयर किया है।
उन्होंने लिखा है …
Dr Mohan Yadav
सीएम हेल्प लाइन……! आग्रह पत्र……….!!
181 पर शिकायत करना जनहित में जरूरी है लेकिन……..!!
इसका दुरुपयोग करने वाले भी बहुत हैं!!
मुख्यमंत्री माननीय डॉ मोहन जी यादव को एक सुझाव पत्र भेजा है,
इस हेल्प लाइन में आंशिक संशोधन या सुधार कर इसे और प्रभावी बनाई जानी चाहिए जिससे सुशासन के सकारात्मक परिणाम सामने आयेंगे!!
उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर इस मामले को लेकर मिश्रित प्रतिक्रिया सामने आई है। कुछ ने इसका स्वागत किया है और कुछ ने इसे अधिकारियों और कर्मचारियों को बचाने का कदम बताया है।
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