CM Helpline: शिकायतों के निराकरण में उज्जैन जिले ने लम्बी छलांग लगाई, अन्तिम 5 से प्रथम 4 में पहुंच गया
उज्जैन। सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों के निराकरण में फिसड्डी रहने वाला उज्जैन जिला लगभग तीन साल के बाद प्रथम समूह में चौथे नम्बर की रेंक पर पहुंच गया है।
दिसम्बर-2022 में उज्जैन जिला प्रदेश की अन्तिम पांच रेंकिंग में प्रदर्शित हो रहा था। माह जनवरी-2023 की ग्रेडिंग में उज्जैन जिला 80 प्रतिशत निराकरण के साथ प्रथम समूह में चौथे पायदान पर आया है।
जिले को तीन वर्ष के पश्चात 80 वेटेज पाइंट के साथ ‘ए’ कैटेगरी प्राप्त हुई है। कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम द्वारा कार्यभार ग्रहण करने के बाद सीएम हेल्पलाइन की पेंडिंग शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर गंभीरतापूर्वक सभी विभागों को संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने के निरन्तर सख्त निर्देश दिये गये थे। निरन्तर मॉनीटरिंग के फलस्वरूप अधिकारियों द्वारा शिकायतों के संतुष्टिपूर्ण निराकरण पर ध्यान दिया गया, जिसके कारण 6500 से अधिक शिकायतें शिकायतकर्ताओं द्वारा संतुष्टिपूर्ण बन्द कराई गई है, जो कुल प्राप्त शिकायतों का 80 प्रतिशत है।