CM Met Relatives of Deceased : CM सड़क हादसे में मृत 4 किसानों के परिजनों के घर पहुंचे!

आर्थिक मदद के साथ आगे भी सहयोग का भरोसा दिलाया!

355

CM Met Relatives of Deceased : CM सड़क हादसे में मृत 4 किसानों के परिजनों के घर पहुंचे!

धार से छोटू शास्त्री की रिपोर्ट

Dhar : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करीब सवा 6 बजे धार जिले के सरदारपुर स्थित ग्राम रालामंडल पहुंचे। ये अचानक हुआ दौरा था। मुख्यमंत्री यहां गत दिनों सड़क हादसे में जान गंवाने वाले पीड़ित किसानों के परिवार वालों से मिले और उन्हें सांत्वना दी। वे हेलीकॉप्टर से गांव आए और फोरलेन पर हुई सड़क दुर्घटना में मृत किसानों के यहां पहुंचकर अपनी संवेदना व्यक्त की। प्रभावित परिवार के चारों मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख के चेक दिए गए।

WhatsApp Image 2023 04 13 at 7.30.21 PM

परिजनों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री मीडिया से कहा कि मैं दोनों बहनों से मिलकर आया हूं। मैं उनका अभिभावक हूं। अगर पति नहीं है और कोई सहारा नहीं है, तो उनका भाई है और मैं इसी भाव से यहां आया हूं। मुझे बहुत वेदना थी और मुझे लगा था कि उनसे मिलना चाहिए। अब बहन के स्थाई रोजगार की व्यवस्था करेंगे। तात्कालिक सहायता दी जा रही है। दोनों बहनों को तात्कालिक सहायता दी जाएगी।

देखिये वीडियो-

शिवराज सिंह कि यह कोई एहसान जताने का मामला नहीं है। मैं जायसवाल परिवार में भी मैं गया। बच्चे का इलाज इंदौर में हो रहा है। हम करवाएंगे उनके परिवार में कोई दिक्कत नहीं हो, इस बात का ध्यान रखेंगे। अपना मध्यप्रदेश पूरा परिवार है और जहां कोई ऐसी घटना होगी और किसी परिवार के सदस्य को सहयोग और सहारे की जरूरत हो, तो वह करना चाहिए। उनका छोटा बेटा है उसे भी ‘मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना’ के तहत मदद देंगे और कोशिश करेंगे कि इनका दुख कम हो।

इस तरह हुआ हादसा

सोमवार रात करीब 11:30 से 12 के बीच मृतक मुन्नालाल निवासी रालामंडल हाल मुकाम नौगांव-धार ट्रैक्टर-ट्राली से अपने गेहूं भरकर राजगढ़ मंडी बेचने के लिए ले जा रहे थे। इस दौरान सरदारपुर थाना क्षेत्र के ग्राम भेरू चौकी उंडेली फाटा के सामने रोड पर गेहूं गिर गए। जिन्हें इकठ्ठा करने के लिए मृतक ने अपने पुत्र को कुछ मजदूरों को लेकर आने को कहा। मृतक अपने पुत्र व अन्य के साथ गेहूं समेट रहा था। इस दौरान आयशर वाहन (जीजे-34-टी-1488) का चालक तेज गति से आयशर लाया व टक्कर मार दी। इस हादसे में मौके पर गेहूं एकत्र कर रहे मुन्नालाल पिता चंपालाल लौधा, लवकुश पिता चंपालाल लौधा, नवदीप पिता मुन्नालाल लौधा और अर्जुन पिता हरेसिह राजपूत की टक्कर लगने से मौत हो गई थी।

Author profile

धार के वरिष्ठ पत्रकार हैं|