CM Will be Decided on Monday : सोमवार को विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री!  

सबसे आगे प्रहलाद पटेल का नाम लिया जा रहा, कई और नेता रेस में! 

1307

CM Will be Decided on Monday : सोमवार को विधायक दल की बैठक में तय होगा मुख्यमंत्री!  

Bhopal :प्रदेश बीजेपी विधायक दल की बैठक सोमवार को भोपाल में शाम 7 बजे होगी। इस बैठक में तय होगा कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक रायशुमारी करेंगे और मुख्यमंत्री का नाम तय करेंगे। बीजेपी ने पर्यवेक्षकों की नियुक्ति का आज ही ऐलान किया है। मध्य प्रदेश के पर्यवेक्षक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा के नाम तय किए हैं।

सबकी नजरें इस बैठक पर टिकी हुई है कि प्रदेश की कमान किसके हाथ में होगी। मुख्‍यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान, पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व प्रहलाद पटेल, केंद्रीय मंत्री ज्‍योत‍िराद‍ित्‍य सिंध‍िया, भाजपा के राष्‍ट्रीय महासचिव कैलाश व‍िजयवर्गीय व भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा के नामों की चर्चा है।

अभी तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, पार्टी का कद्दावर ओबीसी चेहरे प्रहलाद पटेल का नाम रेस में सबसे आगे हैं। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया,कैलाश विजयवर्गीय और नरेंद्र सिंह तोमर के भी नाम लिए जा रहे हैं। शिवराज सिंह चौहान का नाम भी रेस में माना जा रहा है। लेकिन, उनके नाम पर दावा नहीं किया जा रहा।

जीत के 8 दिन बाद प्रदेश के नव निर्वाचित भाजपा विधायक दल की बैठक तय हुई है। जबकि, इस मुद्दे पर दिल्ली में कई बैठके हो चुकी है। 3 दिसंबर को चार राज्यों के चुनावों के नतीजे घोषित हुए। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा ने बहुमत हासिल किया। तीनों राज्यों में भाजपा विधायक दल का नेता चुना जाएगा।