कांग्रेस का फोकस अब विंध्य, मनगंवा में होगा किसान सम्मेलन

401

भोपाल : पिछले विधानसभा चुनाव में विंध्य क्षेत्र से मिली करारी हार के बाद अब कांग्रेस ने इसी क्षेत्र पर अभी से फोकस करने का तय कर लिया है। इसके चलते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ इस महीने दो बार विंध्य क्षेत्र में जाकर पब्लिक मीटिंग करेंगे। खासबात यह है कि दोनों की पब्लिक मीटिंग शहरी क्षेत्र की जगह पर ग्रामीण क्षेत्रों में होगी।

बताया जाता है कि कमलनाथ 27 नवंबर को रीवा जिले के मनगंवा में किसान सम्मेलन करने जा रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस ने पहला किसान सम्मेलन छिंदवाड़ा में किया था। जिसका नेतृत्व छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने किया था। अब दूसरा किसान सम्मेलन कमलनाथ करने जा रहे हैं। वे मनगंवा में किसान सम्मेलन में शामिल होंगे। वहीं इससे पहले वे बुधवार को रैगांव जा रहे हैं। यहा पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिलने पर वे यहां की जनता का आभार मानने के लिए यहां पर सभा करने के लिए पहुंच रहे हैं। इन दोनों कार्यक्रमों में कमलनाथ के साथ ही पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भी रहेंगे।

गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विंध्य से कुल तीन सीट जीत सकी थी, ऐसे में कांग्रेस अभी से यहां पर सक्रिय होना चाह रही है। रैगांव उपचुनाव में मिली जीत के साथ ही कांग्रेस यहां पर अब लगातार सक्रिय रहने की रणनीति पर काम कर रही है। इसके चलते ही किसान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।