सुरेश रैना ने लगाई अफरीदी को फटकार, कहा- अपना विफल देश संभालो, कश्मीर हमारा ही रहेगा

सुरेश रैना ने लगाई अफरीदी को फटकार, कहा- अपना विफल देश संभालो, कश्मीर हमारा ही रहेगा

मीडियावाला.इन।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी कश्मीर को लेकर दिए गए बयान की वजह से भारतीय खिलाड़ियों के निशाने पर हैं. टीम इंडिया के बल्लेबाज सुरेश रैना भी अफरीदी की आलोचना करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं. रैना ने अफरीदी को सलाह दी है कि उन्हें कश्मीर का राग छोड़कर अपने विफल देश के लिए कुछ करना चाहिए.

अफरीदी पर निशाना रैना ने कहा, "हे भगवान, एक इंसान चर्चा में बने रहने के लिए क्या-क्या करता है. वो भी उस देश का इंसान जो खैरात पर जी रहा है. इसिलए बेहतर होगा कि कश्मीर को अकेला छोड़ दो और अपने विफल देश के लिए कुछ करने पर ध्यान दो."

रैना ने लिखा, "मैं एक गौरवांवित कश्मीरी हूं और हमेशा रहूंगा. और यह हमेशा भारत का हिस्सा रहेगा. जय हिंद." रैना से पहले शिखर धवन, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और गौतम गंभीर अफरीदी के बयान की आलोचना कर चुके हैं.

अफरीदी ने पहले कहा था, "कश्मीर के लोगों की पीड़ा को समझने के लिए आपको धार्मिक आस्था की जरूरत नहीं है बल्कि सही जगह दिल की जरूरत है." इसके बाद उनकी आलोचना का दौर शुरू हो गया.

धवन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "इस वक्त जब सारी दुनिया कोरोना से लड़ रही है उस वक्त भी तुमको कश्मीर की पड़ी है. कश्मीर हमारा था, हमारा है और हमारा ही रहेगा. चाहे 22 करोड़ ले आओ हमारा एक सवा लाख के बराबर है. बाकी गिनती अपने आप कर लेना."

हरभजन और युवराज ने अफरीदी से सभी तरह के संबंध तोड़ने की बात तक कह दी. इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए अफरीदी के काम की सराहना की थी. इतना ही नहीं युवराज और हरभजन ने पहले लोगों से अफरीदी का सहयोग देने की अपील भी की थी. हालांकि अब दोनों खिलाड़ियों ने साफ किया है कि वह किसी भी बात के लिए अफरीदी का समर्थन नहीं करेंगे.

ABPLive via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment