Dancing Death : ‘बस आज की रात है जिंदगी’ गाना सही साबित, डांस करते हुए अफसर गिरा और मौत!

डांस या एक्सरसाइज करते हुए अचानक गिरकर मौत होने की घटनाएं बढ़ी!

2674

Bhopal : कभी कभी कोई घटना ऐसी हो जाती है कि उसके सच होने के पूर्वाभास का पता चलता है। मध्य प्रदेश डाक परिमंडल कार्यालय में असिस्टेंट डायरेक्टर (तकनीकी) सुरेंद्र कुमार दीक्षित की डांस करते हुए मौत हो गई। गाने के बोल थे ‘बस आज की रात है जिंदगी कल हम कहां तुम कहां!’ वीडियो में वे इस गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं, तभी वे गिर जाते हैं। इसके बाद फिर नहीं उठते। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डांस करते हुए या जिम में एक्सरसाइज करते हुए लोगों की मौत के मामले बढ़ने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया, जहां एक सरकारी अधिकारी डांस करते-करते अचानक नीचे गिरे और फिर नहीं उठ सके। बताया जा रहा है कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया और उनकी मौत हो गई। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

देखिये वीडियो-

13 से 17 मार्च के बीच डाक विभाग ने 34वां डाक नेशनल हॉकी टूर्नामेंट कराया था। जहां लिंक रोड नंबर-1 स्थित मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में 17 मार्च को फाइनल खेला जाना था। इससे पहले 16 मार्च की रात में विभाग के कार्यालय परिसर में ही सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सेलिब्रेट कर रहे थे। दीक्षित भी साथियों के साथ डांस कर रहे थे, तभी उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया और उनकी मौत हो गई।

इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिससे लोगों की चिंता बढ़ने लगी है। पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जहां डांस करते करते अचानक लोगों को अटैक आया, जिससे उनकी मौत हो गई। पिछले साल भोपाल में एक डॉक्टर की भी एक कार्यक्रम में डांस करते हुए मौत हुई थी। इंदौर में एक बड़े होटल व्यवसायी की भी जिम में एक्सरसाइज के दौरान कार्डियक अरेस्ट से मौत हुई थी।