Dengue : छतरपुर के इमलिया में तांडव, तीन मौत!

पत्नि की मौत के अगले दिन हुआ पति का निधन, एक युवक की भी मौत

737
Dengue : छतरपुर के इमलिया में तांडव, तीन मौत!

Dengue : छतरपुर के इमलिया में तांडव, तीन मौत!

छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

Chatarpur : छतरपुर जिले के हरपालपुर थाना क्षेत्र के इमलिया (Imalia) में इन दिनों कई लोग बीमारी से त्रस्त हैं। ज्यादातर घरों में कोई न कोई खाट पर है। पिछले 15 दिन में यहां तीन मौतें हुई, जिससे पूरे गांव में मातम है।

सबसे दुखद घटना यहां के कुशवाहा परिवार में घटी। इस परिवार के 6 बच्चे एक दिन के अंतर से अपने माता-पिता दोनों को खो बैठे। दोनों को प्लेटलेट्स कम होने के कारण पहले हरपालपुर में और फिर झांसी में इलाज कराना पड़ा। आर्थिक तंगी के कारण दोनों झांसी से लौट आए थे। घर आकर उनकी मौत हो गई।

● ये है मामला
जानकारी के मुताबिक इमलिया में रहने वाले 44 वर्षीय परमलाल कुशवाहा और उनकी 42 वर्षीय पत्नि मुन्नी कुशवाहा पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। आर्थिक रूप से बेहद गरीब होने के कारण इनका इलाज पहले हरपालपुर के सरकारी अस्पताल में कराया गया।

लेकिन, जब यहां कोई आराम नहीं मिला तो कर्ज पर पैसे लेकर इनके बच्चे इन्हें झांसी के एक निजी अस्पताल ले गए। डॉक्टर ने बताया कि इनकी प्लेटलेट्स काफी गिर रही हैं, इस कारण इन्हें और इलाज देना पड़ेगा। परिवार के पास पैसे की तंगी थी, इसलिए ये लोग वापस अपने गांव आ गए।

31 अक्टूबर को सुबह 11 बजे पत्नि मुन्नी कुशवाहा की मौत हुई तो वहीं एक नवंबर की सुबह पति परमलाल कुशवाहा की भी मौत हो गई। इनके चार बेटियां और दो बेटे हैं। दोनों बेटे नाबालिग हैं। माता-पिता को खेाने के बाद अब परिवार को जीवन का संकट सता रहा है।

कुछ दिनों पूर्व गांव के एक युवक कल्लू पिता गुलाब यादव ने भी डेंगू के कारण दम तोड़ दिया था। मौत के बाद भी गांव में न किसी तरह का सर्वे किया गया और न बीमार लोगों की फिक्र की जा रही है।