Digvijay Singh’s Tweet : दिग्विजय सिंह के ट्वीट से दमोह में बने तनाव के हालात!

जानिए क्या है पूरा मामला

1034

Digvijay Singh’s Tweet : दिग्विजय सिंह के ट्वीट से दमोह में बने तनाव के हालात!

दमोह से महेंद्र परिहार की रिपोर्ट

Damoh : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के एक ट्वीट ने दमोह में तनाव के हालात बना दिए। प्रसिद्ध जैन तीर्थ कुंडलपुर को लेकर किए ट्वीट के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया। लेकिन, जांच में ट्वीट में दी गई जानकारी को सही नही पाया गया। बजरंग दल, जैन पंचायत और विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष ने दिग्विजय सिंह के ट्वीट को गलत बताया। हिन्दू संगठनों ने उनसे माफी मांगने की मांग की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को मुख्यमंत्री और डीजीपी को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा ‘दमोह जिले के प्रसिद्ध जैन तीर्थ क्षेत्र कुंडलपुर में बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता शिवलिंग लेकर बैठे हैं और उत्पात कर रहे हैं जिसका संज्ञान मुख्यमंत्री लें। स्थिति कभी भी गंभीर मोड़ ले सकती है।’

इस ट्वीट के बाद हलचल मच गई थी। प्रशासन ने इसकी वास्तविकता के निर्देश देते हुए क्षेत्र में अलर्ट घोषित किया। जांच में पाया गया कि वहां ऐसा कुछ नहीं हुआ।

ऐसी कोई घटना नहीं हुई

दिग्विजय सिंह के ट्वीट के बाद कुंडलपुर कमेटी और बजरंग दल ने एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। कुछ असामाजिक तत्वों ने शराब के नशे में परिसर में प्रवेश किया था, जिन्हें वहां से भगा दिया गया। जिला प्रशासन ने बयान जारी किया कि सोशल मीडिया पर वायरल जानकारी और आरोप भ्रामक-तथ्यहीन हैं।

इस घटना के बाद भाजपा ने एक बार फिर दिग्विजय सिंह पर हमला बोल दिया है। दमोह भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम लोधी ने कहा कि सूबे में दिग्विजय सिंह की कोई चाल चल नहीं सकती और ऐसा करके वो माहौल बिगाड़ रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने एसडीओपी हटा नितेश पटेल व टीम मौके पर भेजा था। कमेटी के पदाधिकारियों से चर्चा की गई, तो वहां ऐसी कोई भी स्थिति नहीं पाई गई। उन्होंने भी ऐसी गतिविधि से इंकार किया।