DPC Of IPS Officers: Special DG के लिए 91 बैच के 5 नाम क्लियर, 99 बैच IPS बनेंगे ADG,2006 के बनेंगे IG

26270
MP Cadre IPS posted in CBI
MP Cadre IPS posted in CBI

DPC Of IPS Officers: Special DG के लिए 91 बैच के 5 नाम क्लियर, 99 बैच IPS बनेंगे ADG,2006 के बनेंगे IG

भोपाल: मध्य प्रदेश में IPS अधिकारियों को पदोन्नत करने के लिए आज मंत्रालय में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस की अध्यक्षता में DPC हुई।
इस DPC में 91 बैच के पांच IPS अफसर को ADG से स्पेशल डीजी पद पर पदोन्नति करने पर सहमति बनी है।
इसी प्रकार 99 बैच के अफसर को एडीजी बनाया जाएगा। वही 2006 बैच के अफसर आईजी बनेंगे और 2009 और 2010 बैच के आईपीएस अफसर को डीआईजी बनाया जाएगा। वहीं 2011 बैच के अफसर को सिलेक्शन ग्रेड दिया जाएगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 91 बैच के वरुण कपूर,उपेंद्र जैन, आलोक रंजन, प्रज्ञा रिचा श्रीवास्तव और योगेश मुदगल को स्पेशल DG बनने पर सहमति हो गई है।

collage 6 1

राकेश गुप्ता और दीपिका सूरी दोनों 1999 बैच के अफसर हैं ।यह दोनों अब एडीजी बनेंगे।
2006 बैच के रुचि वर्धन मिश्रा, चंद्रशेखर सोलंकी, एन चित्रा, अनिल कुशवाहा, आरएस परिहार, राजेश हिंगणकर, अंशुमान सिंह, मनीष कपूरिया, अरविंद सक्सेना, मिथिलेश शुक्ला और अनुराग शर्मा के नाम आईजी पद के लिए विचार में लिए गए हैं।
डीआईजी पद के लिए जिन अधिकारियों के नाम पर सहमति बनी है उनमें साकेत पांडे, अमित सांघी ,तुषार कांत विद्यार्थी, सत्येंद्र शुक्ला, वीरेंद्र सिंह, प्रशांत खरे, अतुल सिंह,मनीष अग्रवाल, आबिद खान, आशुतोष प्रताप सिंह, मोहम्मद यूसुफ कुरैशी, निमिष अग्रवाल और सिद्धार्थ बहुगुणा के नाम शामिल हैं। यह सभी अफसर 2009 और 2010 बैच के आईपीएस हैं।
आज संपन्न हुई DPC में अपर मुख्य सचिव गृह डॉक्टर राजेश राजौरा, DGP सुधीर सक्सेना और ACS मोहम्मद सुलेमान शामिल हुए।