अल्का यागनिक ने आजकल के गानों को बताया फास्ट फूड, संगीत के रिक्रिएट होने पर निकाली भड़ास

अल्का यागनिक ने आजकल के गानों को बताया फास्ट फूड, संगीत के रिक्रिएट होने पर निकाली भड़ास

मीडियावाला.इन।

हिंदी सिनेमा की मशहूर गायिका अल्का यागनिक ने हाल ही में जयपुर में अपनी लाइव परफॉर्मेंस दी थी जिसे लेकर वो एक इंटरव्यू में भी नजर आई।90 के दशक में अपनी गायिकी का हर किसी को दीवाना बना देने वाली अल्का ने रीक्रिएट वर्जन पर अपनी भड़ास निकाली।जी हां उन्होनें इंटरव्यू के दौरान बताया कि वो रीमेक को लेकर काफी गुस्सा है ऐसे गानों को बनाकर आजकल सिंगर्स वाहवाही लूटने लगते है जबकि इसमें कोई महान काम नहीं है।

 

अल्का कहती है कि फिल्मों के संगीतकार हमारे गाने लेकर उसे रीमिक्स करते हैं और हिट होने पर लोगों की तालियां बटोरते हैं। सबसे कहते फिरते हैं कि उनका गाना हिट हो गया, जबकि गाना तो पहले से ही हिट था। तभी तो उसे लेकर उन्होंने रीमिक्स किया। अल्का न बताया कि इससे साफ तौर पर जाहिर है कि इनके गानो का आज सिर्फ इंडस्ट्री में फास्ट फूड जैसा हाल है। आते हैं और चले जाते हैं।

 

रीमिक्स गानो को लेकर उन्होनें किसी एक के जिम्मेदार होने पर कहा कि हालांकि ये बता पाना इस दौर में मुश्किल है क्योंकि जहां एक तरफ आज के संगीतकार कहते हैं कि लोगों को ऐसे ही (रीमिक्स) गाने पसंद हैं, जबकि सुनने वाले कहते हैं हमें इतना गंदा संगीत नहीं सुनना है। तो दोनों में से कौन दोषी है ये कैसे बताया जा सकता है हालांकि मैं आशा करती हूं की भविष्य में ऐसा नहीं सुनने को मिलेगा और संगीतकारों को जल्द ही ये बात समझ में आ जाए।

 

बात यदि अल्का यागनिक के करियर वर्क फ्रंट की करें तो वो जल्द ही सारेगामापा लिटिल चैंप्स' के आठवें सीजन में जज बनीं नजर आएंगी जिसमें उनके साथ गायक कुमार सानू और उदित नारायण भी हैं।जिसे लेकर अल्का ने कहा कि 30 साल के इतिहास में पहली बार हम एकसाथ किसी रियलिटी शो को टीवी पर जज कर रहे हैं। हम लोगों ने साथ में लंबे समय तक काम किया है, साथ खड़े होकर गाया है। ये शो मार्च में ऑनएयर कर दिया जाएगा।

 

 

 

Samacharnama via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment