B’day Special: दिलचस्प है नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक की लव स्टोरी, शादी तक पहुंचने का रास्ता नहीं था आसान

B’day Special: दिलचस्प है नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक की लव स्टोरी, शादी तक पहुंचने का रास्ता नहीं था आसान

मीडियावाला.इन।

नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक शाह हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज कलाकारों में शामिल हैं। उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड कपल में से होती है। 20 जुलाई को नसीरुद्दीन शाह अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर बताते हैं आखिर नसीर और रत्ना की लव स्टोरी कैसे शुरू हुई।

पहली मुलाकात

नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक ने अपने करियर की शुरुआत थियेटर से की। 1975 में वह पहली बार एक प्ले के दौरान मिले थे जिसका नाम ‘संभाग से संन्यास तक’ था। हालांकि शादी तक पहुंचने का रास्ता उनके लिए आसान नहीं था।

शादीशुदा थे नसीर

जब नसीरुद्दीन शाह, रत्ना पाठक से मिले थे वह शादीशुदा थे। उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली एक पाकिस्तानी महिला से शादी की थी। उस वक्त नसीरुद्दीन वहां पढ़ते थे। उनकी उम्र 19 साल थी और उन्हें 34 साल की परवीन मुराद से प्यार हो गया जो अभिनेत्री सुरेखा सीकरी की बहन लगती थीं। नसीर और परवीन ने 1969 में शादी कर ली हालांकि यह शादी चल नहीं सकी। 

टूट गया रिश्ता

नेशनल स्कूल ड्रामा में पढ़ने के लिए नसीरुद्दीन दिल्ली पहुंचे। इसी बीच परवीन ने बेटी हीबा को जन्म दिया। परवीन अपनी बेटी को लेकर लंदन चली गईं। कई साल बाद नसीरुद्दीन और परवीन अलग हो गए। 

ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी

नसीरुद्दीन और रत्ना ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। उन्होंने लिव इन रिलेशनशिप में रहने का फैसला किया और आखिर दोनों ने 1982 में शादी कर ली। ScoopWhoop से बात करते हुए रत्ना पाठक ने बताया था कि ‘हमने बहुत शांति से रजिस्टर्ड मैरिज की थी। जहां मेरी मां (दीना पाठक), परिवारवाले और दोस्त थे। हमारा मानना था कि शादी निजी मामला होता है। हालांकि हमने उस वक्त खूब मजे किए।‘ दोनों के दो बेटे इमाद शाह और विवान शाह हैं। Live Hindustan RB
 

0 comments      

Add Comment