Monday, February 24, 2020
बीमार पति के लिए एक्ट्रेस ने छोड़ा दिया था करियर, आज कर रही हैं यह काम

बीमार पति के लिए एक्ट्रेस ने छोड़ा दिया था करियर, आज कर रही हैं यह काम

मीडियावाला.इन।

90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई चमकते सितारें नजर आए लेकिन इनमें से कुछ एक हिट फिल्म देकर गायब हो गए तो किसी ने अपनी फैमिली के लिए करियर दाव पर लगा दिया, उन्हीं सितारों में से एक है 90 के दशक की एक्ट्रेस रितु शिवपुरी। आपको गाना 'लाल दुपट्टे वाली' तो याद ही होगा जोकि फिल्म 'आंखें' का सॉन्ग था। इसी फिल्म से रितु रातों-स्टार स्टार बनी थी। इस फिल्म में रितु के साथ चंकी पांडे और लीड रोल में गोविंदा थे। रितु शिवपुरी ने इस फिल्म के बाद कई फिल्में की लेकिन सभी फिल्मों वो सपोर्टिंग रोल में ही नजर आईं। अपने दौर में रितु की चर्चा एक बोल्ड अभिनेत्री के तौर पर होती थी।

 

 

कई सालों तक फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के बाद साल 2006 में रितु ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया जिसके बाद यह एक्ट्रेस भी अपनी शादीशुदा जिंदगी में रम गई। हालांकि, इस बीच उन्होंने इंडस्ट्री में वापिसी करने की कोशिश तो की लेकिन पति की बीमारी के चलते अपना यह ख्याल दरकिनारे कर दिया। दरअसल, रितु के पति को पीठ में ट्यूमर था जिसकी वजह से उन्होंने अपने करियर से ज्यादा पति की देखभाल को ज्यादा जरूरी समझा। साल 2014 में एक इंटरव्यू में रितु ने अपनी वापसी की अटकलों पर कहा था कि जब 2006 में वो पंजाबी फिल्म के लिए 18 से 20 घंटे काम करके घर लौटती थीं तब उनके पति सोते हुए मिलते थे।

 

 

इस दौरान वो अपने पति को टाइम नहीं दे पाती थी जिस बात को लेकर वो काफी परेशान रहती थी। उन्हें लगता था कि कहीं करियर के चक्कर में वो अपने परिवार से हाथ ना धो लें क्योंकि वो अपनी फैमिली को टाइम नहीं दे पाती थी। उन्होंने कहा था कि मेरे पति काफी सीधे-सादे इंसान है उन्होंने कभी भी मुझसे इस बात को लेकर शिकायत नहीं की लेकिन मुझ पर यह बात काफी हावी होने लगी और फिर उन्होंने एक्टिंग छोड़कर कुछ साल परिवार को देना का फैसला किया।

 

 

फिल्मी से तो ब्रेक ली लेकिन उन्होंने अपने हुनर का जाया नहीं जाने दिया। इसके बाद उन्होंने ज्वैलरी डिजाइनर के तौर पर काम करना शुरू किया। रितु अपनी मां सुधा शिवपुरी के कदमों पर चलने का सपना देखती हैं। कुछ साल पहले ही उन्होंने टीवी पर वापसी की और अनिल कपूर के शो '24' में एक अहम किरदार में नजर आईं। इसके बाद उन्होंने टीवी शो 'इस प्यार को क्या नाम दूं' के दूसरे सीजन में काफी दमदार रोल में नजर आई।

 

 

बात अगर उनके लुक की करें तो रितु अब बिल्कुल भी पहचान में नहीं। पहले तो वो खूबसूरत दिखती थी लेकिन अब पहले से और ज्यादा बोल्ड नजर आती हैं।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment