जब काजोल से बेटे ने कहा- तुम सामान्य मां क्यूं नहीं हो? एक्ट्रेस ने दिया ये शानदार जवाब

जब काजोल से बेटे ने कहा- तुम सामान्य मां क्यूं नहीं हो? एक्ट्रेस ने दिया ये शानदार जवाब

मीडियावाला.इन।

त्रिभंगा की अभिनेत्री काजोल ने पारिवारिक हवाले से बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने अपने बेटे के सवाल को सुनकर बहुत ही धैर्यपूर्वक जवाब दिया और बताया कि जब उसकी पत्नी काम पर जाएगी, तो उस वक्त उसके लिए सामान्य होगा.

महिला सशक्तीकरण के मुद्दे को दर्शाती फिल्म त्रिभंगा की अभिनेत्री काजोल ने बड़ा खुलासा किया है. अदाकारा का कहना है कि एक बार उनके 10 साल के बेटे युग ने उनसे सवाल किया कि वो दूसरी माओं की तरह क्यों नहीं हैं. वो काम पर क्यों जाती हैं? काजोल ने ये बात अपनी नई फिल्म 'त्रिभंग' के रीलीज के मौके पर बताई है. इस फिल्म में तीन पीढ़ियों के बीच खुशहाल माताओं और पारिवारिक तनावों को चित्रित करने की कोशिश की गई है.

बीबीसी से बात करते हुए काजोल ने कहा, "10 वर्षीय मेरे बेटे युग ने एक बार पूछा था कि मैं सामान्य मां की तरह क्यों नहीं हूं? मैं काम पर क्यों जाती हूं, घर पर क्यों नहीं रहती, उसके लिए खाना क्यों नहीं बनाती हूं?"

बेटे के सवाल पर मां ने बताया, "जब तुम बड़े हो जाओगे और तुम्हारी पत्नी काम पर जाएगी, तो तुम उसमें गलती नहीं तलाश करोगे. उस वक्त तुम्हारे लिए ये सामान्य होगा."

उन्होंने आगे कहा, "अगर मैं अपने बेटे की सोच बदलने में कामयाब रही, तो मुझे लगेगा कि बतौर मां और नारीवादी महिला के बेहतरीन काम किया है."

काजोल से बेटे ने पूछा सवाल, "तुम सामान्य मां क्यों नहीं हो?"

गौरतलब है कि महिला के कामकाजी होने पर भारतीय समाज अक्सर परिवार की उपेक्षा करने का आरोप लगाता है. महिलाओं के बारे में आम धारणा है कि उसे घर का कामकाज संभालना चाहिए. महिलाओं का अपने बारे में फैसला लेने को अलग नजरिए से देखा जाता है. 15 जनवरी को नेटफ़्लिक्स पर रिलीज़ हुई त्रिभंगा की कहानी सोच बदलने की कोशिश है. फिल्म में महत्वकांक्षी मां और पारिवारिक तनाव को तीन पीढ़ी के ज़रिए दिखाया गया है.

त्रिभंगा की अभिनेत्री ने पारिवारिक हवाले से किया खुलासा

महिलाओं के सशक्तिकरण में आ रहे बदलाव को काजोल किस नजरिए से देखती हैं? खास कर जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री भी महिला सशक्तिकरण और लैंगिक समानता का मुद्दा उठा रही है. इस सवाल के जवाब में काजोल इसका श्रेय दर्शकों को देती हैं. उनका मानना है कि दर्शकों के बदलते रुझान ने महिला प्रधान फिल्मों को बॉलीवुड में जगह दी है. उसी का नतीजा त्रिभंगा जैसी फिल्म का बनना है. आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल का त्रिभंगा पहला डिजिटल प्रोजेक्ट है. फिल्म को रेणुका शहाणे ने निर्देशित किया है.

ABP Live

RB

0 comments      

Add Comment