रामायण और महाभारत के बाद दूरदर्शन का बड़ा फैसला, 27 साल बाद अब 'श्रीकृष्णा' की हो रही वापसी

रामायण और महाभारत के बाद दूरदर्शन का बड़ा फैसला, 27 साल बाद अब 'श्रीकृष्णा' की हो रही वापसी

मीडियावाला.इन।

लॉकडाउन के दौरान प्रशंसकों के लिए एक और खुशखबरी है। 'रामायण' और 'महाभारत' के दोबारा प्रसारण के बाद अब जल्द ही 'श्रीकृष्णा' (Shri Krishna) टीवी पर वापसी कर रहा है। इस बात की जानकारी खुद दूरदर्शन चैनल ने ट्वीट करके दी। इस सीरियल के दोबारा शुरू किए जाने की मांग दर्शक लंबे वक्त से कर रहे थे और अब उनका ये इंतजार खत्म हो गया है। दूरदर्शन ने इस शो को दोबारा दिखाए जाने का फैसला किया है।

दूरदर्शन के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया- 'खुशखबरी हमारे दर्शकों के लिए। जल्द आ रहा है श्रीकृष्णा डीडी नेशनल पर।' इस ट्वीट में इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि ये शो कब से टेलीकास्ट होगा और उसका समय क्या होगा। इतना जरूर है कि इस ट्वीट ने प्रशंसकों के चेहरे पर मुस्कान जरूर ला दी है।

'श्रीकृष्णा' सीरियल की वापसी के पीछे दूरदर्शन की बढ़ती टीआरपी भी वजह हो सकती है। दरअसल, लॉकडाउन के दौरान सीरियल्स की शूटिंग बंद हो गई है जिसकी वजह से सभी चैनल अपने पुराने सीरियल्स का दोबारा प्रसारण कर रहे हैं। ऐसे में दूरदर्शन ने अपने सबसे लोकप्रिय धारावाहिक 'रामायण' और 'महाभारत' को टेलीकास्ट किया।

इन दोनों सीरियल के प्रसारण के बाद दूरदर्शन को रिकॉर्डतोड़ टीआरपी मिल रही हैं। यहां तक कि कई साल बाद दूरदर्शन टीआरपी के मामले में नंबर एक की पोजीशन पर है। ऐसे में दर्शकों की भारी मांग के बाद एक और लोकप्रिय सीरियल 'श्रीकृष्णा' को री-टेलीकास्ट किया जा रहा है।

'श्रीकृष्णा' सीरियल पहली बार 1993 में प्रसारित हुआ था। ये शो 1996 तक चला। इस सीरियल का निर्देशन रामानंद सागर ने किया था। जिसमें श्रीकृष्ण की लीलाएं दिखाई गई थीं। श्रीकृष्ण की युवावस्था का किरदार इसमें अभिनेता स्वप्निल जोशी ने निभाया था। बाद में इस रोल को सर्वदमन डी बनर्जी ने निभाया। दोनों श्रीकृष्ण के रोल की वजह से काफी मशहूर हो गए थे।
Amar Ujala via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment