'रामायण' की 'सीता' ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ तस्वीर की साझा, लिखा- 'पहली बार जब हमें सम्मानित किया गया था'

'रामायण' की 'सीता' ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के साथ तस्वीर की साझा, लिखा- 'पहली बार जब हमें सम्मानित किया गया था'

मीडियावाला.इन।

 

कोरोना वायरस के चलते देशभर में विपरीत परिस्थियां बनी हुई हैं। जिसकी वजह से सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया है। लॉकडाउन के दौरान लोगों की मांग पर दूरदर्शन ने पहल करते हुए 90 के दशक की रामायण का पुनः प्रसारण शुरू किया। जिसे दर्शकों ने भी एक बार फिर से उसी तरह प्यार और सम्मान दिया। जिस तरह इसे पहले मिला करता था। रामायण के प्रसारण के बाद से ही इसकी पूरी स्टारकास्ट एक बार फिर से लाइम लाइट में आ गई। तो वहीं कलाकारों ने भी रामायण की शूटिंग के दौर को याद किया।

रामायण के सभी कलाकारों को बहुत पसंद किया गया। सीरियल में अरुण गोविल ने राम की भूमिका निभाई थी तो वहीं अभिनेत्री दिपिका चिखलिया ने माता सीता का किरदार निभाया था। रामायण के दोबारा प्रसारण के बाद से इन दोनों कलाकारों के बारे में सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा सर्च किया जाने लगा। तो वहीं इन दोनों कलाकारों ने भी फैन्स का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दीपिका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं ऐसे में वो शूटिंग के दौरान की कई तस्वीरें साझा करती रहती हैं। ये तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं। अब हाल ही में दीपिका ने एक तस्वीर और साझा की है।

ये तस्वीर रामायण के समय की ही है। इस तस्वीर में दीपिका और रामायण की स्टारकास्ट के साथ पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी हैं। इस तस्वीर को दीपिका ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए साझा किया है। इस तस्वीर को साझा करते हुए दीपिका ने लिखा, 'यह पहली बार था जब हमें सम्मानित किया गया था। उस वक्त एहसास हुआ कि हम 'रामायण' जैसी विरासत का हिस्सा हैं। हमने इतिहास रच दिया था। आज भी वो दिन आंखों के सामने ऐसे तैर जाता है जैसे अभी की बात हो। वो पल जब हमें पीएम से मिलने के लिए दिल्ली से फोन आया था।

 

इस तस्वीर में दीपिका के साथ अरुण गोविल और रामानंद सागर भी नजर आ रहे हैं। दीपिका की साझा की हुई ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर को उनके फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि ये तस्वीर रामायण के पहले प्रसारण के दौरान की ही है। इस समय भी सीरियल की शूटिंग चल रही थी और शूटिंग के दौरान ही दोनों कलाकारों को प्रधानमंत्री सम्मान के लिए बुलाया गया था।

गौरतलब है कि दीपिका इससे पहले भी रामायण की शूटिंग के दौरान की कई तस्वीरें साझा कर चुकी हैं। उनकी हर तस्वीर को फैन्स खूब पसंद करते हैं। साथ ही ये तस्वीरें खूब वायरल भी होती हैं। बता दें कि रामायण का प्रसारण पहले 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान किया गया था लेकिन लॉकडाउन की अवधी बढ़ने के बाद दूरदर्शन की ओर से अब उत्तर रामायण का प्रसारण किया जा रहा है। रामायण के अलावा महाभारत, शक्तिमान, जैसे 90 के दशक के और भी सीरियल्स का प्रसारण लॉकडाउन के दौरान किया जा रहा है।

Amar Ujala via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment