मुख्यमंत्री ने कहा कि सफलता और संतुष्टि में बड़ा अंतर होता है

मुख्यमंत्री ने कहा कि सफलता और संतुष्टि में बड़ा अंतर होता है

मीडियावाला.इन।भोपाल। मिंटो हॉल में आईएएस सर्विस मीट का आयोजन हुआ 

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को मिंटो हॉल भोपाल में आईएएस सर्विस मीट का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने आईएएस अफसरों से कहा कि रिटायरमेंट के साथ ही अचीवेंट खत्म हो जाता है, लेकिन संतुष्टि नहीं। ये बदलती दुनिया, बदलते देश का दौर है, अफसरों को भी वक्त के साथ बदलाव लाना होगा।

सीएम कमलनाथ ने कहा कि मेरा अनुभव है, बहुत ही अच्छे उद्देश्य से बनी योजनाएं और कार्यक्रम भी क्रियान्वयन कार्य की विफलता से उद्देश्यों की प्राप्ति नहीं कर सके। इसलिए यह जरूरी है, कि हम सब योजनाओं के क्रियान्वयन की व्यवस्था में सुधार करें। जिससे की योजना की मंशा के अनुरूप जरूरतमंद लाभान्वित हो पाएं।

 

सफलता और संतुष्टि में बड़ा अंतर : मुख्यमंत्री ने कहा कि सफलता और संतुष्टि में बड़ा अंतर होता है। किसी पद को प्राप्त करने की सफलता संतुष्टि का आधार नहीं होती। संतुष्टि सफल परिणामों से मिलती है। सफलता किसी पद पर बने रहने तक होती है, जबकि संतुष्टि सारा जीवन साथ चलती है। और यही मेरे जीवन का सबसे बड़ा फंडा है और मैं संतुष्टि के लिए काम करता हूं। 

तेजी से बदलते विश्व की चुनौतियां के साथ देश-प्रदेश का नवनिर्माण करना आज की चुनौती है। इसके अनुरूप देश प्रदेश के निर्माण के लिए हमें संकल्पित ओर समर्पित होना होगा।

 

आईएएस सर्विस मीट में सोनम वांगचुक भी आए हुए हैं। थ्री इडियट्स फिल्म में आमिर ने उनसे ही मिलता जुलता किरदार निभाया था। इस मौके पर मुख्य सचिव सुधिरंजन मोहंती और राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह के साथ ही प्रदेश के आला प्रशासनिक अफसर मौजूद रहे। 

 

0 comments      

Add Comment